मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में बड़ा खुलासा, बात नहीं मानने पर लड़की का हुआ था मर्डर

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण कांड में जैसे – जैसे जांच आगे बढ़ रही है, नए – नए खुलासे हो रहे हैं. पीएमसीएच की रिपोर्ट में हुए रेप के खुलासे के बाद अब मुजफ्फरपुर पुलिस के हाथ एक बड़ा राज लगा है. ये खुलासा मुजफ्फरपुर से पटना भेजी गयी एक लड़की ने किया है.

मौत नहीं हत्या हुई थी लड़की की

पीड़ित लड़की ने जो पुलिस को बयान दिया है उसमे बताया गया है कि बालिका गृह में एक लड़की की हत्या की गयी थी. बयान के मुताबिक बात नहीं मानने पर उसकी इतनी पिटाई की गयी थी कि उसकी मौत हो गयी. आनन फानन में उसका शव कहीं दफना दिया गया.

अब नए एंगल से जांच करेगी पुलिस – एसएसपी

मुजफ्फरपुर की एसएसपी हरप्रीत कौर ने कहा कि अब पुलिस इस नये प्रकरण की जांच मे जुट गयी है. अगर मौत की बात सही है तो उसका शव बरामद करना पुलिस की प्राथमिकता में है. एसएसपी ने कहा पुलिस ने इस बिंदू पर काम शुरु कर दिया है.

बता दें कि पिछले एक जून को इस पूरे मामले के खुलासा तब हुआ था जब समाज कल्याण विभाग के आदेश पर बालिका गृह चलाने वाले एनजीओ सेवा संकल्प एवं विकास समिति के संचालकों पर मुजफ्फरपुर के सामाजिक सुरक्षा कोषांग के सहायक निदेशक नें पॉक्सो और यौन उत्पीड़ण की धाराओं में केस दर्ज कराया गया था.

इससे पहले मुम्बई की संस्था टाटा इंस्टिच्युट ऑफ सोसल साइसेंस की टीम नें बालिका गृह के सोशल ऑडिट रिपोर्ट में यौन शोषण का खुलासा किया था. इस मामले में सेवा संकल्प एवं विकास समिति के संचालक रसूखदार ब्रजेश ठाकुर समेत 11 आरोपी जेल में हैं जिमनें आठ महिलाएं भी है.

About Md. Saheb Ali 3510 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*