गुड न्यूज: पटना एयरपोर्ट से लखनऊ, वाराणसी, गुवाहाटी व अमृतसर के लिए सीधी उड़ान

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: पटना एयरपोर्ट से एक बार फिर से विभिन्न शहरों के लिए हवाई नेटवर्क पटरी पर लौटने लगा है. पटना से लखनऊ, वाराणसी, अमृतसर व गुवाहाटी के लिए सीधी उड़ान हो गई है. इनमें गुवाहाटी के लिए दो फ्लाइट है. पटना से लखनऊ के लिए इंडिगो की विमान संख्या 6ई 6231 रात नौ बजकर 45 मिनट पर लखनऊ से पटना पहुंचेगी जबकि पटना से लखनऊ जाने के क्रम में यह 6 ई 6232 बनकर रात 10.35 बजे लखनऊ के लिए उड़ान भरेगी.

शनिवार को पटना एयरपोर्ट प्रशासन ने 33 जोड़ी फ्लाइटों का नया शेड्यूल जारी किया है, जो 24 अक्टूबर तक प्रभावी रहेगा. अबतक एयरपोर्ट से 29 जोड़ी फ्लाइटों का ऑपरेशन हो रहा था. हालांकि नए शिड्यूल में भी पड़ोसी राज्य झारखंड की राजधानी रांची के लिए एक भी सीधी फ्लाइट नहीं है.



पटना से फ्लाइट से रांची जाने के लिए कोलकाता या दिल्ली होकर जाना होगा. पहले जहां दिल्ली के लिए 12 फ्लाइट थे, शनिवार से घटकर 11 हो गए. स्पाइस ने रात की दिल्ली की एक फ्लाइट को बंद कर दिया. कोलकाता के लिए विमानों की तादाद दो से बढ़कर तीन हो गई है.

एयर इंडिया की फ्लाइट जो पहले हैदराबाद से पटना आकर बेंगलुरु जाती थी. अब बेंगलुरु से ही पटना आकर बेंगलुरु जाएगी. पहले की तरह ही नए शिड्यूल में भी मुंबईं के लिए 4, हैदराबाद के लिए 3, बेंगलुरु के लिए 5, अहमदाबाद के लिए 2 और चेन्नई के लिए एक फ्लाइट हैं.