केंद्रीय कर्मचारियों को तोहफा, 1 जनवरी से मिलेगी न्यूनतम सैलरी 21000 रुपये!

लाइव सिटीज डेस्क : बढ़ती महंगाई के बीच केंद्रीय कर्मचारी को मोदी सरकार बड़ी खुशखबरी दे सकती है. इस खुशखबरी से कर्मचारियों को राहत भी मिलेगी. हालिया बढ़ी सभी कर्मचारियों की सैलरी में एक बार फिर बढ़ोतरी  हो सकती है.

अगर सब कुछ ठीक रहा तो अगले साल कर्मचारियों को यह तोहफा मिल सकता है. नेशनल अनामली कमेटी (एनएसी) केंद्रीय कर्मचारियों की न्यूनतम बेसिक बढ़ाने की मांग को लेकर इसी महीने एक मीटिंग कर सकती है. सरकार ने सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक कुछ महीने पहले केंद्रीय कर्मचारियों का न्यूनतम वेतन 7,000 रुपये से बढ़ाकर 18,000 रुपये कर दिया था.

लेकिन सिर्फ 18 हजार कर देने से केंद्रीय कर्माचारी खुश नहीं थे और उनका कहना था कि हमारी मांग न्यूनतम वेतन 26,000 रुपये करने की थी, यह हमारी मांग के मुताबिक काफी कम है. अब एनएसी न्यूनतम वेतन पर अक्टूबर में चर्चा करेगा और यूनियन केबिनट के सामने इसे पेश करने से पहले डिपार्टमेंट ऑफ एक्सपेंडेचर से अप्रूवल लेगा.

बता दें कि सरकार फिटमेंट फैक्टर को बढ़ाने जा रही है. फिटमेंट फैक्टर को बढ़ाकर 3 गुना किया जाना लगभग तय हो गया है. मौजूदा समय में फिटमेंट फैक्टर 2.57 है. अब फिटमेंट फैक्टर 3 गुना होने के बाद न्यूनतम वेतन 21,000 रुपये हो जाएगा, जो अभी तक 18,000 रुपये करने का फैसला किया गया था.
अगर एनएसी की मीटिंग में सबकुछ ठीक रहता है तो केंद्रीय कर्मचारियों को जनवरी 2018 से बढ़ा हुआ वेतन मिलने लगेगा. हालांकि यह कर्मचारियों द्वारा 26,000 की मांग से कम होगा, लेकिन 21,000 रुपये होने पर भी कर्मचारियों को फायदा ही होगा.

यह भी पढ़ें-  अब केंद्रीय कर्मचारियों की होगी बल्ले-बल्ले, हर साल बढ़ सकता है वेतन

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN

अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स

मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)