शिक्षक छात्रों को मन लगा कर पढाएं, खूब मिलेगी इंसेंटिव

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार में नियोजित शिक्षकों के लिए यह अच्छी खबर है. सेवाशर्त का इंतजार कर रहे इन शिक्षकों को शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आरके महाजन ने राहत भरी खबर दी है.

शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आरके महाजन ने बुधवार को दावा किया कि साढ़े तीन लाख नियोजित शिक्षकों की सेवाशर्त जल्द लागू हो जाएगी. प्रधान सचिव से यह पूछने पर कि इस साल के अंत तक शिक्षकों की सेवाशर्त लागू हो जाएगी?  तो, उन्होंने कहा- हां, यह तो तय है.

लेकिन, अक्टूबर के अंत तक सेवाशर्त लागू होने के मामले पर उन्होंने कहा कि यह निश्चित नहीं कहा जा सकता. प्रधान सचिव ने कहा कि लापरवाह शिक्षकों पर सख्त कार्रवाई करेंगे. गुणवत्तापूर्ण और बेहतर शिक्षा देने वाले शिक्षकों को अतिरिक्त राशि (इंसेंटिव) देंगे.

हाल ही में एक कार्यक्रम में सीएम नीतीश ने कहा था कि नियोजित शिक्षक अपनी चिंता करना छोड़ दें. हमलोग पूरा ख्याल उनका रख रहे हैं. उनके लिए सेवा शर्त लागू करेंगे. बहुत तरह की सुविधाएं उन्हें दे रहे हैं. सातवें वेतन आयोग की अनुशंसा के अनुसार वेतन वृद्धि हो रही है, पर उन लोगों से मेरी प्रार्थना है कि बच्चों को मन से पढ़ाएं.

नीतीश कुमार ने आगे कहा था कि शिक्षक अपना दायित्व समझें. वे सिर्फ नौकरी नहीं कर रहे हैं, बल्कि भावी पीढ़ी को तैयार कर रहे हैं. शिक्षा का विस्तार नहीं होगा तो किसी प्रकार के विकास का कोई मायने नहीं होगा. इसलिए हमने शिक्षा को सर्वोच्च प्रमुखता दी है. शिक्षा के लिए राज्य के बजट का 20 फीसदी से अधिक हिस्सा दिया गया है.

यह भी पढ़ें-  बीएड डिग्रीधारी टीचरों को करनी होगी 6 महीने की यह जरूरी ट्रेनिंग

अब फटाफट होगी शिक्षकों की भर्ती, सरकार ने ले लिया है फैसला

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)