स्टूडेंट्स के लिए गुड न्यूज़, बिहार के पहले ट्रिपल आईटी भागलपुर में अब ये होने वाला है

लाइव सिटीज डेस्क : शिक्षा के क्षेत्र से जुड़ी यह बेहतरीन खबर है. बिहार के पहले ट्रिपल आईटी को अब परमानेंट टीचर्स मिलने जा रहा है. जी हां बिहार के पहले ट्रिपल आईटी भागलपुर में स्थायी शिक्षकों की नियुक्ति होगी. इसके लिए जल्द ही विज्ञापन निकाला जाएगा. 10 स्थायी शिक्षकों की नियुक्ति ट्रिपल आईटी टीम में होगी. बता दें कि अभी ट्रिपल आईटी में 10 शिक्षक हैं लेकिन यह कॉन्ट्रैक्ट पर काम कर रहे हैं. नए सत्र से नए शिक्षकों की नियुक्ति हो जाने की पूरी उम्मीद है.

ट्रिपल आईटी के प्रभारी निदेशक प्रो. अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि ट्रिपल आईटी में शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो गई है. फरवरी में इस पर आगे की कार्रवाई हो सकती है. अगले सत्र में जिन विषयों के शिक्षकों का अनुबंध खत्म हो रहा है उसके लिए स्थायी शिक्षक आएंगे. इसके लिए विज्ञापन निकाला जाएगा. IIT दिल्ली में निकली है बंपर वैकेंसी, इंजीनियरों के लिए मांगे गए हैं आवेदन



उन्होंने बताया कि नए सत्र में कई बदलाव भी किए जाएंगे. हो सकता है नए कोर्स भी शुरू किए जाएं. अभी ट्रिपल आईटी में दो ही कोर्स चलते हैं. एक ईसीई और दूसरा कंप्यूटर. दोनों कोर्स मिलाकर 69 छात्रों का दाखिला है. प्रभारी ने बताया कि संस्थान खुले अभी छह महीने ही हुए हैं इसलिए हमारा प्रभार ध्यान संस्थान को सुचारू रूप से चलाने का है. शुक्रवार को संस्थान में पहले सेमेस्टर का रिजल्ट जारी किया गया है.

मालूम हो कि इसी साल अगस्त में भागलपुर ट्रिपल आईटी में पढ़ाई शुरू की गई थी. ट्रिपल आईटी का यह पहला बैच है. इसका उद्घाटन अगस्त के पहले हफ्ते में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ही किया था. जल्द ही यहां रोबोटिक्स व बायोइंफॉर्मेटिक्स के कोर्स भी शुरू किए जाएंगे.