बिहार के साथ-साथ ओडिशा की भी गवर्नरी करेंगे राज्यपाल सत्यपाल मलिक

Satyapal_Malik
सत्यपाल मलिक, राज्यपाल, बिहार

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक को एक और जिम्मेदारी दी गई है. सत्यपाल मलिक ने आज मंगलवार को ओडिशा के राज्यपाल के रूप में अतिरिक्त प्रभार संभाला है. राष्ट्रपति भवन से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक को उड़ीसा के राज्यपाल के रुप में अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है. उड़ीसा के वर्तमान राज्यपाल डॉ एस सी जमीर का कार्यकाल 20 मार्च को कार्यकाल खत्म हो रहा है. एस सी जमीर 21 मार्च 2013 को उड़ीसा के राज्यपाल का पद संभाला था.

उन्होंने कहा कि सत्यपाल मलिक को एससी जमीर के कार्यकाल पूरा होने के बाद अपने स्वयं के कर्तव्यों का पालन करते हुए ओडिशा के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार भी संभालना है. राष्ट्रपति के सचिव ने कहा कि जब तक ओडिशा के राज्यपाल के लिए नियमित व्यवस्था नहीं की जाती तब तक सत्यपाल मलिक उनका कार्य संभालेंगे.  आज 22 मार्च 2018 को एससी जमीर का कार्यकाल पूरा हो गया है. राबड़ी देवी गुस्से में हैं, कहा- बीजेपी के लोग दंगा कराते हैं, बाहुबली हैं सब 

बता दें कि सत्यपाल मलिक 4 अक्टूबर 2017 को बिहार के 38वें राज्यपाल के रूप में शपथ ली थी. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के इस्तीफे के बाद से बिहार के राज्यपाल का पद खाली था. इसके बाद पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी को बिहार के राज्यपाल का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया था. बाद में सत्यपाल मलिक को यह जिम्मेदारी दी गई. इससे पहले खुद रामनाथ कोविंद बिहार के राज्यपाल थे. एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था. बता दें कि सतपाल मलिक 1990 में राज्यमंत्री थे और तीन बार सांसद रह चुके हैं.

देखें #Video : ये क्या सुन रहे हैं… बदलते मौसम को समझ महागठबंधन में आना चाह रहे हैं #रामविलासपासवान!

मालूम हो कि सत्यपाल मलिक 21 अप्रैल 1990 से 10 नवंबर 1990 तक केंद्रीय राज्यमंत्री (संसदीय और पर्यटन) रह चुके हैं. वो 1980-84 और 1986 से 1989 तक राज्यसभा सांसद और 1989 से 1990 के बीच लोकसभा सांसद भी रह चुके हैं. मलिक 1974 से 1977 के बीच यूपी विधानसभा के सदस्य थे. सत्यपाल मलिक का जन्म 24 जुलाई 1946 को हुआ है और उन्होंने बीएससी और एलएलबी की पढ़ाई मेरठ यूनिवर्सिटी से की है.

About Ranjeet Jha 2083 Articles
I am Ranjeet Jha (पत्रकार)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*