गुजरात चुनाव : 2nd फेज की वोटिंग शुरू, पीएम मोदी की मां ने भी किया मतदान

लाइव सिटीज डेस्क : गुजरात में दूसरे चरण का मतदान जारी है. यह चुनाव जहां बीजेपी के लिए चुनौती भरा है. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए भी यह चुनाव बेहद खास है. बता दें कि ‘करो या मरो की जंग’ और 2019 के लोकसभा चुनाव का ‘सेमीफाइनल’ तक करार दिये जा रहे गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण में आज राज्य के उत्तर और मध्यवर्ती क्षेत्र के 14 जिलों की 93 सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान सुबह आठ बजे शुरू हो गया.

कुछ स्थानों पर इवीएम में तकनीकी गड़बड़ी के चलते मतदान विलंब से शुरू होने की भी सूचना है. पहले चरण की तुलना में सुबह आज अधिक ठंड होने के बावजूद मतदान शुरू होने के पहले से ही कई स्थानों पर मतदाताओं की लंबी कतारे दिख रही हैं. सुबह जल्द मतदान करने वालो में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 97 वर्षीय माता हीराबा ने गांधीनगर में, पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन ने घाटलोडिया में तथा कांग्रेस के अल्पेश ठाकोर ने अहमदाबाद के एंदला में वोट डाले.  साथ ही पास नेता हार्दिक पटेल के माता-पिता ने भी वोट डाला.



हार्दिक पटेल के पिता भरत पटेल और माता उषा पटेल ने भी किया मतदान

पीएम मोदी स्वयं आज अहमदाबाद के राणिप क्षेत्र में निशान विद्यालय बूथ पर मतदान करेंगे जबकि पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी शाहपुर के हिंदी विद्यालय, वित्त मंत्री अरूण जेटली वेजलपुर तथा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह नाराणपुरा में मतदान करेंगे. गुजरात हार के डर से बिहार चुनाव की तरह बौखलाए हुए हैं नरेंद्र मोदी

जिन सीटों पर आज मतदान हो रहा है उनमें से 2012 के पिछले चुनाव में सत्तारूढ भाजपा ने 52, कांगेस ने 39 और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी तथा निर्दलीय ने एक एक सीट जीती थी. गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी बी बी स्वेन ने बताया कि दूसरे चरण के लिए लगभग दो लाख मतदानकर्मी तथा एक लाख से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात किये गये हैं. मतदान शाम पांच बजे तक होगा. इस दौरान भी पूरी तरह वीवीपैट युक्त इवीएम का इस्तेमाल हो रहा है.