लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः बिहार महागठबंधन में सीटों का पेंच अभी भी सुलझा नहीं है. इधर दिल्ली में हुई बैठक में भी कुछ साफ नहीं हो सका. वहीं बिहार की राजधानी पटना में आज हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा की बैठक होने जा रही है. हम चीफ जीतन राम मांझी आज पटना में पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक करेंगे. इस बैठक में पार्टी के तमाम बड़े नेता मौजूद रहेंगे. दोपहर बाद 3.30 बजे यह बैठक होनी है.

माना जा रहा है कि आज पटना में होने जा रही हम संसदीय बोर्ड की मीटिंग में लोकसभा चुनाव को लेकर सीटों पर बातचीत होगी. पार्टी के नेता राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी के सामने अपनी मन की बात रखेंगे. इस दौरान पार्टी की मजबूत और लोकसभा चुनाव की रणनीतियों पर भी चर्चा होगी. आपको बता दें कि महागठबंधन में सीटों के फैसले से पहले हम की यह बैठक अहम होने वाली है.

दिल्ली से पटना लौटे मांझी

महागठबंधन में सीट शेयरिंग के पेंच को सुलझाने के लिए बीते बुधवार को दिल्ली में मैराथन बैठक हुई. बैठक के बाद खबर आई कि ‘हम’ प्रमुख जीतनराम मांझी नाराज हैं. उन्होंने मीडिया से भी दूरी बना ली थी. जीतनराम मांझी देर शाम एयर इंडिया की फ्लाइट AI 415 से पटना लौट आए. जीतनराम मांझी जब तक दिल्ली में थे, तब तक नाराज चल रहे थे. लेकिन दिल्ली से पटना पहुंचते ही उनके तेवर बदल गए. इसकी सबसे बड़ी वजह बिहार कांग्रेस के चुनावी कैंपेन के अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह रहे.

दरअसल, जीतनराम मांझी और अखिलेश सिंह दिल्ली से पटना साथ-साथ आए थे. दोनों के बीच फ्लाइट में ही सीट शेयरिंग को लेकर मुकम्मल बातचीत हुई. इसके बाद जीतनराम मांझी की नाराजगी दूर हो गई. इस बात की तस्दीक खुद जीतनराम मांझी ने दिल्ली से लौटने के बाद पटना एयरपोर्ट पर की.

पटना एयरपोर्ट पर मांझी जब मीडिया से बात कर रहे थे, तो उन्होंने मुस्कुराते हुए अखिलेश सिंह की तरफ इशारा किया. इशारा करते मांझी ने कहा कि यही तो मनाने के लिए आ रहे हैं पीछे-पीछे. मेरी महागठबंधन में कोई नाराजगी नहीं है. कल महागठबंधन की बैठक थी और आज दिल्ली में महागठबंधन की कोई बैठक नहीं थी.