पटना के नामी साउथ इंडियन रेस्टोरेंट के मालिक को क्यों पड़ी हथकड़ी की जरूरत

पटना : चेकिंग के दौरान एक कार से पटना पुलिस ने दो जोड़ी हथकड़ी बरामद की है. जो दिखने में एक दम नई है. खरीदने के बाद हथकड़ी कई दिनों से कार में ही घूम रही थी. हथकड़ी बरामदगी का ये मामला कोतवाली थाना का है. पुलिस ने हथकड़ी और कार दोनों को जब्त कर लिया है. जबकि कार के ड्राइवर श्याम कुमार को अरेस्ट कर लिया है.

दरअसल, ये पूरा मामला बुधवार की देर रात का है. कोतवाली थाने की पुलिस टीम डाकबंगला चौराहा पर मुस्तैद थी. आने—जाने वाले गाड़ियों को चेक किया जा रहा था. इसी दौरान पुलिस टीम ने स्टेशन की ओर से आ रहे एक आई—10 कार को रोका. जब इसकी तलाशी ली तो उसमें रखे दो जोड़ी हथकड़ी मिली. जिसे देख पुलिस वाले दंग रह गए. थाने लाकर ड्राइवर से पूछताछ की गई. तब उसने बताया कि कार मौर्या कॉम्प्लेक्स में स्थित पटना के एक नामी रेस्टोरेंट के मालिक का है. जिसके बाद पुलिस वालों के भी होश उड़ गए. बच्चे को गिरफ्तार करवाना महंगा पड़ा पटना के ADM को, DM ने लिया एक्शन



पूछताछ में ड्राइवर ने बताया कि उसके मालिक ने 5—6 दिनों पहले एक स्पोर्ट्स शॉप से हथकड़ी खरीदी थी. पुलिस अधिकारी की मानें तो पुलिस की वर्दी और हथकड़ी आम पब्लिक खरीद नहीं सकती है. अब सवाल ये उठ रहा है कि रेस्टोरेंट के मालिक ने आखिर किस काम के लिए हथकड़ी खरीदी है? आखिर उन्हें इसकी कौन सी जरूरत पड़ी? अब इन सवालों का जवाब ढूंढ़ने में कोतवाली थाने की पुलिस टीम जुट गई है. थानेदार राम शंकर सिंह के अनुसार इस मामले में ड्राइवर और कार मालि​क ​खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया गया है. अब पूरे मामले की जांच की जा रही है.