देखें तस्वीरें : ‘कन्हैया’ का वृंदावन भ्रमण

लाइव सिटीज डेस्क :   भक्ति-भाव व पूजा पाठ से एक अलग ही पहचान रखने वाले बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव इन दिनों लगातार भगवान की शरण में है. कृष्ण कन्हैया के नाम से मशहूर तेज प्रताप आज सुबह वृंदावन पहुंचे हैं. वहां बांके बिहारी की आराधना करने के बाद वृंदावन भ्रमण पर निकल चुके हैं. 

तेज प्रताप ने फेसबुक पर वृंदावन में पूजा अर्चना व भ्रमण से जुड़ी कई तस्वीरें भी शेयर किया है. उन्होंने लिखा है कि कल वो देर रात वृंदावन पहुंचे. रात में उन्होंने एक आश्रम में विश्राम किया. फिर सुबह भ्रमण पर निकल पड़े.



तेज प्रताप मंदिर आज सुबह बांके बिहारी के मंदिर में पूजा अर्चना की. भक्तिभाव में डूबे तेज प्रताप बांके बिहारी की जय का उद्घोष कर भगवान की सेवा में तल्लीन हो गए हैं. पूजा अर्चना के बाद स्वास्थ्य मंत्री  वृंदावन स्थित रहस्यमयी व अलौकिक निधि वन  का भ्रमण भी किया. जिसकी तस्वीरें उन्होंने फेसबुक पर भी पोस्ट किया है.  

बता दें कि तेजप्रताप वृंदावन में 3 दिनों तक निर्जला व्रत रखेंगे. बताया जा रहा है कि वो अगले तीन दिन तक सुबह-शाम निर्जला रह कर बांके बिहारी की पूजाकरेंगे. ऐसी सलाह उन्हें कुछ पंडितों द्वारा दी गई है.

हाल ही में तेज प्रताप यादव ‘दुश्मन मारण’ जाप भी कराये थे. उसके बाद अब वृंदावन में अनुष्ठान कर रहे हैं. लोगों का मानना है कि लालू परिवार पर लगे कई आरोपों के बाद तेजप्रताप गृह-क्लेश निवारण हेतु किसी धार्मिक अनुष्ठान को संपन्न कराने में लगे हैं.

यह भी पढ़ें-  लालू को CBI का फेर, तेजप्रताप फिर पहुंचे भगवान कृष्ण की शरण में