“नून रोटी खाएंगे, अब यहीं जिंदगी बिताएंगे” गाना सुन हंस पड़े सीएम

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : “नून रोटी खाएंगे और अब यहीं जिंदगी बिताएंगे” इस गाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी हंसी को रोक ना सके और काफी देर तक हंसते रहे. दरअसल वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दूसरे दिन भी 20 जिलों के 40 क्वारंटीन सेंटर का निरीक्षण कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने जब एक मजदूर से उसका हालचाल पूछा तो वो गाना गाने लगा. गाने को सुनकर सीएम नीतीश कुमार अपनी हंसी रोक ना सके . हंसते हंसते सीएम ने कहा कि-किसी को बाहर जाने की जरूरत नहीं है यहीं पर हूनर के अनुसार सभी को रोजगार दिया जाएगा.

सीएम नीतीश कुमार ने 20 जिलों के 40 क्वारंटीन सेंटर का वीडियों कांफ्रेंसिंग के जरिए निरीक्षण किया और प्रवासियों से सीधा संवाद करते हुए केन्द्र की व्यवस्था का जायजा लिया. केन्द्र पर शौचालय, पेयजल, रसोई घर, लोगों के रहने की व्यवस्था और केन्द्र की साफ सफाई का भी सीएम ने बारीकी से अवलोकन किया.

सीएम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रवासियों को उनके स्किल के अनुरूप यहीं पर स्वरोजगार के लिए प्रेरित करें. प्रदेश में ही काम का अवसर पैदा किया जाएगा. बाहर जाकर काम करने वालों को वहां कष्ट झेलना पड़ता था.जिसकी हमें चिंता है.बिहार में सुक्ष्म एवं लघु उद्योग को बढ़ावा देने की बात करते हुए सीएम ने कहा कि बिहार में इनकी असीम संभावनाएं हैं.

वहीं क्वारंटीन केन्द्रों मे रह रहे लोगों को सीएम ने कहा कि आपकी सुरक्षा के लिए ऐसा किया जा रहा हैं. ताकि 14 दिन बाद जब आप अपने घर जाए तो आप और आपका परिवार पूरी तरह से सुरक्षित रह सकें.

सीएम ने क्वारंटीन सेंटरों में रह रहे लोगों के लिए बैंक पासबुक खुलवाने और उनका राशन कार्ड बनवाने का निर्देश दिया है. सरकार की तत्परता और व्यवस्था से क्वारंटीन सेंटर में रह रहे लोग काफी संतुष्ट दिखे. और सभी ने सरकार की जमकर सराहना की.