पटना के बेल्ट्रान ऑफिस के बाहर भारी हंगामा, नियुक्ति की मांग पर अड़े छात्रों पर पुलिस ने बरसायी लाठियां

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: राजधानी में बेल्ट्रान की परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों ने हंगामा किया है. बेल्ट्रान भवन के बाहर सैकड़ों की तादाद में इकट्ठा हुए छात्र-छात्राओं ने हंगाम कर प्रदर्शन किया. मामले को बढ़ता देख पुलिस भी वहां मौजूद हो गयी.

ऐसे में पुलिस भी कहां चुप रहने वाली थी. पुलिस ने सभी छात्रों के हंगामें की खूब खबर ली. हंगामा करता देख पुलिस ने उन पर लाठियां बरसायीं और दौड़ा दौड़ा कर पीटा. यहीं नहीं काफी देर तक पूरे इलाके में हंगामा होता रहा. ट्रैफिक की समस्या भी उत्पन्न हो गयीं.



बेल्ट्रॉन के द्वारा डाटा एंट्री ऑपरेटर के पोस्ट के लिए एग्जाम हुआ था. एक साल पहले ही इसका रिजल्ट आया था और इसके बाद से सलेक्ट किए गए अभ्यर्थी ज्वाइंन करने की प्रतिक्षा कर रहे हैं. अभी तक सिर्फ आश्वासन ही दिया जा रहा था. 

सभी सलेक्ट किए गए कैंडिडेट को कहा गया था कि 8 दिसंबर को ज्वाइन करने का मैसेज आएगा पर अभी तक कुछ भी जानकारी नहीं दी गई है. हंगामा कर रहे अभ्यर्थियों का कहना था कि जब तक ज्वाइंनिंग की जानकारी नहीं दी जाती है तबकर वे लोग ऐसे ही प्रदर्शन करते रहेंगे.

एक अभ्यर्थी के मुताबिक डाटा एंट्री ऑपरेटर पद के लिए बेल्ट्रॉन में लगभग दो लाख आवेदन आए थे. एक आवेदन करने वाले से 1050 रुपए लिए गए थे. 7311अभ्यर्थियों को चयनित किया गया. लेकिन अब तक उन्हें बहाल नही किया गया.

छात्रों के मुताबिक बेलट्रॉन लगातार उन्हें अलग-अगल बहाने देकर वापस भेज दे रहा है. उनके नाम को पैनल में नहीं डाला जा रहा है. हंगामा कर रहे अभ्यर्थियों का कहना था कि जब तक नियुक्ति को लेकर कोई लिखित आश्वासन नहीं दिया जाता तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा.