राजधानी में भारी बारिश, मौसम विभाग ने पटना समेत कई जिलों को किया अलर्ट

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : पटना में भीषण बारिश हो रही है. बारिश के कारण सड़कों पर पानी का जमाव हो गया है. लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

मौसम विभाग ने कुछ देर पहले ही पटना समेत बिहार के छह जिलों में भारी बारिश होने को लेकर अलर्ट जारी किया था. रात 12 बजे तक के लिए अलर्ट जारी किया गया है. विभाग ने इन जिलों को अलर्ट जारी करते हुए लोगों से सजग रहने की सलाह दी है.  



बारिश के कारण पटना के लोग सहम गए है. लोगों की माने तो भारी बारिश के कारण गली मुहल्लों में जलजमाव हो जाता है. जिससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. पिछले दिनों की बारिश की याद को ताजा करते हुए लोगों ने  बताया कि नगर आवास विभाग लाख दावे कर ले, लेकिन सच्चाई यही है कि पटना में पानी निकासी के लिए कोई समूचित उपाए नहीं किए गए है. जिससे हर साल लोगों को जलजमाव से परेशान होना पड़ता है.

आज हो रही बारिश से भी लोग यही अनुमान लगाना शुरू कर दिया है कि लोगों की परेशानी  बढ़ने वाली है. हालांकि नगर आवास विभाग के मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा है कि 24 घंटे के अंदर इलाकों से जल की निकासी कर ली जाएगी. लेकिन लोगों को मंत्री जी की बातों पर विश्वास नहीं है

 पिछले दिनों ही बारिश के कारण राजधानी में कई मंत्रियों के आवास में तालाब बन गए थे. मंत्री प्रेम कुमार और मंत्री नंदकिशोर के आवास में पानी जम गए थे. कई मुहल्लों और सड़कों पर पानी भर गया था.