भीषण हादसा : हिमाचल प्रदेश में खाई में गिरी बस, 20 मरे, कई घायल

लाइव सिटीज डेस्क : गुरुवार की सुबह हिमाचल प्रदेश में एक भीषण बस हादसा हुआ. जिसमें अब तक 20 लोगों के मारे जाने की खबर है. शिमला के रामपुर में खाई में बस गिर गई. बताया जा रहा है कि अभी संख्या और भी बढ़ सकती है. जिस दौरान ये हादसा हुआ उस समय बस किन्नौर से सोलन जा रही थी. बस में कुल 55 लोग सवार थे. जानकारी के अनुसार, आगे जा रही एक अन्य बस को ओवरटेक करने के दौरान बस हादसे का शिकार हो गई है. 

अब तक 14 लोगों की मौत की आधिकारिक पुष्टि हो चुकी है. हालांकि हादसे में 30 से ज्यादा लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है. पुलिस मौके पर पहुंच गई है. राहत और बचाव कार्य जोरों पर चल रहा है.    

सूचना के अनुसार हादसा सुबह करीब पौने दस बजे हुआ है. यह प्राइवेट बस रामपुर के खनेरी अस्पताल के पास नदी में जा गिरी. क्योंकि बस काफी नीचे गिरी है, इसलिए राहत और बचाव में खासी दिक्कत आ रही है. घायलों को खनेरी अस्पताल ले जाया जा रहा है. 

बता दें कि तीन महीने पहले भी हिमाचल के चौपाल क्षेत्र में एक बड़ा गुम्मा बस हादसा हुआ था. जिसमें 45 लोगों की मौत हो गई थी. हिमाचल में आए दिन हो रहे सड़क हादसों से लोगों में दहशत का माहौल है. चालक सवारियां लेने के चक्कर में अंधाधुंध बसों को भगाते रहते हैं, जिससे वाहन चालकों को हादसों का शिकार होना पड़ता है. 

कल बुधवार सुबह बिहार में भी हाजीपुर में भीषण बस हादसा हुआ था जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी. उस हादसे पर दुःख जताते हुए सीएम नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने का एलान किया था. 

यह भी पढ़ें- हाजीपुर में भीषण सड़क हादसा, 9 लोगों की मौत, बस में तोड़फोड़
हाजीपुर सड़क हादसे से सीएम नीतीश बेहद आहत, 4-4 लाख मुआवजे का एलान