मौत का टैंकर : ईद से पहले पाक में मचा कोहराम, 119 लोग जिंदा जले

लाइव सिटीज डेस्क : ईद के एक दिन पहले पाकिस्तान में भीषण हादसा हो गया है. रविवार को पंजाब के बहावलपुर में तेल के टैंकर में आग लग गयी. इसमें कम से कम 119 लोगों की मौत होने की सूचना है. मरनेवालों की संख्या बढ़ भी सकती है. वहीं हादसे में दर्जनों जख्मी हुए हैं.

बताया जाता है कि पाकिस्तान स्थित पंजाब के बहावलपुर शहर के लिए रविवार दुखद घटना लेकर आया. जब सारा शहर ईद मनाने की खुशी में डूबा हुआ था कि इस दुखद घटना ने सबको हिला दिया है. तेज रफ्तार से जा रहा टैंकर असंतुलित हो गया और वह पलट गया. तभी किसी ने वहां पर सिगरेट पीने लगा. सिगरेट की चिनगारी से उसमें भीषण विस्फोट हो गया.

पाक मीडिया में आ रही रिपोर्ट के अनुसार हादसा इतना जोरदार हुआ कि बगल से गुजर रहीं लगभग आधा दर्जन कारें और दर्जन भर बाइकें आग में धू धू कर जल गयीं. बताया जाता है कि इस हादसे में जलती हुई सिगरेट ने आग में घी का काम किया. एक्सीडेंट के बाद लोग टैंकर से तेल भर रहे थे, तभी वहां पर एक व्यक्ति सिगरेट पीने लगा, जिसकी चिनगारी से तेल में भीषण आग पकड़ ली. इसके बाद तो शहर में कोहराम मच गया.

बताया जा रहा है कि सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंच गए हैं और घायलों को बहावल स्थित विक्टोरिया अस्पताल में एडमिट कराया जा रहा है. वहीं गंभीर रूप से घायल लोगों को जिला मुख्यालय स्थित हॉस्पिटल ले जाया जा रहा है. सूत्रों की मानें तो मृतकों की पहचान मुश्किल हो गयी है. बिना डीएनए नमूना के शव की पहचान असंभव है. वहीं शहर में ईद की खुशियां मातम में बदल गयी हैं.

इसे भी पढ़ें : इंतजार खत्‍म : तैयार हो रहा है आपके लिए बंगला, जमीन सहित 16 लाख से शुरु 
अंग्रेजों की धरती पर धमाल मचाने को तैयार समस्तीपुर का अनुकूल