18 यात्री जिंदा जल गये, ट्रक से टक्कर के बाद धू-धू कर जल गयी बस

lc-breaking

लाइव सिटीज डेस्क : अभी हाल में बिहार के नालंदा में हुई बर्निंग बस की घटना को लोग भूले नहीं होंगे. बस धू-धू कर जल उठी. इसमें बस के 9 यात्री जिंदा जल गये थे. ऐसी ही एक हृदय विदारक घटना यूपी में हुई है. ट्रक से टक्कर के बाद बस में भीषण आग लग गयी. यह मामला बरेली का है. इसमें 18 लोग जिंदा जल गये. सबों की मौत हो गयी. घटना में 16 लोगों के घायल होने की भी सूचना है. हालांकि मरनेवालों की संख्या बढ़ भी सकती है.

बताया जाता है कि बरेली के बिथरीचैनपुरा में देर रात भीषण सड़क हादसा हो गया. तेज रफ्तार से जा रहे ट्रक ने बस में जोरदार टक्कर मार दी. सूत्रों के अनुसार बस भी पूरी रफ्तार में थी. साथ ही बस में यात्री खचाखच भरे हुए थे. टक्कर इतनी तेज थी कि बस में भयंकर आग लग गयी. देखते ही देखते बस धू धू कर जल गया. इस दर्दनाक घटना में 17 लोगों की मौत हो गयी है. इस हादसे के बाद मौके पर लोगों की चीख-पुकार मच गयी.

lc-breaking

सूत्रों की मानें तो हादसे में 16 अन्य यात्रियों के घायल होने की भी सूचना है. सबों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. वहीं सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गये हैं. उधर अधिकारी अस्पतालों का भी जायजा ले रहे हैं. अधिकारी शवों की पहचान करने में भी जुट गये हैं. कहा जा रहा है कि मौसम का तापमान अभी रिकॉर्ड चल रहा है. ऐसे में घटना होने के बाद बस में शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी है. हालां​कि इस संबंध में कोई भी अधिकारी अभी कुछ कहने को तैयार नहीं हैं.

 

गौरतलब है कि पिछले माह बिहार के नालंदा में भी बस में इसी तरह की घटना हुई थी. कारबाइड के कारण बस में भीषण आग लग गयी थी. देखते ही देखते गाड़ी बर्निंग बस बन गयी थी. इसमें 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी थी, जब​कि एक की मौत इलाज के दौरान अस्पताल में हुई थी. इधर नालंदा के बाद यूपी की घटना ने लोगों को सोचने पर विवश कर दिया है. यदि अब भी लोग नहीं संभले और सावधानी नहीं बरती तो यह स्थिति रुकने वाली नहीं है.

इसे भी पढ़ें : 18 यात्री जिंदा जल गये, ट्रक से टक्कर के बाद धू-धू कर जल गयी बस
औरंगाबाद में बस और ट्रक की भीषण टक्कर, 6 लोगों की मौत