अमरनाथ बस हादसे में बिहार के 4 श्रद्धालुओं की मौत, 5 जख्मी

लाइव सिटीज डेस्कः बिहार के लिए एक बुरी खबर है. जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रियों की एक बस के खाई में गिर जाने से 16 लोगों की मौत हो गई है. वहीं जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर हुए इस हादसे में 35 लोग जख्मी भी हो गए हैं. बताया जा रहा है कि मरने वालों में 4 लोग बिहार के भी हैं. वहीं घायलों में भी 5 लोग बिहार के बताए जा रहे हैं.

इस दर्दनाक हादसे में बिहार के जिन चार लोगों की मौत हुई है उनमें पवन कुमार, रोहित कुमार- पटना, सागर कुमार- पटना और दिलीप कुमार- दानापुर शामिल हैं.

वहीं घायलों में शामिल पांच लोगों में पटना के तीन और सहरसा के दो लोग शामिल हैं. घायलों में रंजीत कुमार- दानापुर कैंट, पटना, रेखा देवी- दानापुर कैंट, चंपई देवी- दानापुर कैंट, विजय कुमार चौरसिया- सहरसा और रंजीत कुमार- सहरसा शामिल हैं.

 

बता दें कि ये दुखद घटना रामबन जिले में हुई है. अमरनाथ यात्रा के लिए जा रही जिस बस के साथ हादसा हुआ उसका नंबर है JK02Y 0594. बताया जा रहा है कि रामबन के पास हुए हादसे में श्रीनगर रोडवेज ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन SRTC की बस अनियंत्रित होकर बनिहाल पुलिस स्टेशन के करीब नाचीलाना में आर्मी कैंप के पास खाई में जा गिरी जिससे ये हादसा हुआ.

वहीं सूत्रों के मुताबिक अभी मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है. चूंकि हादसा आर्मी कैंप के पास हुआ इसलिए तत्काल रेस्क्यू आॅपरेशन सेना ने शुरू कर दिया.

सभी घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एयरफोर्स की ओर से भी विशेष चॉपर को इस राहत कार्य में लगाया गया है. गंभीर घायलों को तत्काल एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया.

https://youtu.be/AB8HN_TOJXw

यह भी पढ़ें-
अमरनाथ यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 16 श्रद्धालुओं की मौत, 35 जख्मी