बीते 24 घंटे में खूब हुई छापेमारी, शराब-जुआ के मामले में 96 अरेस्ट

पटनाः शराबबंदी से पहले दीपावली के मौके पर शराब और जुआ की महफिल एक साथ सजती थी. ऐसा नहीं है कि शराबबंदी और पुलिस की सख्ती के बाद भी दीपावली पर की जाने वाली ये स्पेशल व्यवस्था बंद हो गई हो. चोरी छिपे ये व्यवस्था चल ही रही है. इस बात के सबूत पटना पुलिस की ओर से की गई ठोस कार्रवाई के दौरान मिला है.
दरअसल, पिछले 24 घंटे में पटना पुलिस की टीम ने अलग-अलग इलाकों में ताबड़तोड़ छापेमारी की. इस छापेमारी के दौरान शराब की सप्लाई करने वाले, शराब पीने वाले और जुआ खेल रहे लोगों को रंगे हाथ पुलिस टीम ने अरेस्ट किया है. कुल 96 लोगों को पुलिस टीम ने अरेस्ट किया. इनमें 65 लोगों को शराब मामले में, जबकि 31 लोगों को जुआ खेलते वक्त पकड़ा गया है.

868 बोतल विदेशी शराब और हजारों रुपये जब्त

अपनी कार्रवाई के तहत पुलिस ने 868 बोतलों में पैक करीब 372 लीटर विदेशी व 171 महुआ और 17.4 लीटर देसी शराब बरामद की. इस दौरान 5 फोर व्हीलर, 3 टू व्हीलर को पुलिस ने जब्त किया. वहीं गिरफ्तार किए गए जुआरियों के पास से 20 हजार 575 रुपये भी बरामद किए गए. पूरे पटना जिले में सबसे अधिक गिरफ्तारी दानापुर थाने की पुलिस ने की. यहां की पुलिस टीम ने 9 लोगों को पकड़ा.
इसके बाद पीरबहोर ने 6, बिहटा ने 5, कदमकुआ व मेहदीगंज ने 4-4, दीघा, एयरपोर्ट, मालसलामी और मनेर थाने की पुलिस टीम ने 3-3 लोगों को अरेस्ट किया. ज​बकि बुद्धा कॉलोनी, बहादुरपुर, विक्रम, मसौढ़ और बख्तियारपुर की टीम ने 2-2 लोगों पकड़ा. इनके अलावे कोतवाली, पाटलिपुत्रा, राजीव नगर, कंकड़बाग, एसके पुरी, फुलवारी शरीफ, चौक, बाइपास, गौरीचक, गोपालपुर, दनियावां, सिगोड़ी, पालिगंज, रानी तालाब और भगवान गंज थाने की पुलिस टीम ने एक-एक लोगों को अरेस्ट किया.