अमित शाह और उद्धव ठाकरे में हुईं गुपचुप बातें, बंद कमरे में राष्ट्रपति चुनाव पर चला मंथन

फाइल फोटो

लाइव सिटीज डेस्क : अभी देश के राजनीतिक गलियारे में राष्ट्रपति चुनाव का मुद्दा छाया हुआ. सत्ता और विपक्ष अपने-अपने तरीकों से गेंद को अपने पाले में करने में लगे हुए हैं. इसी कड़ी में रविवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह अचानक शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे से भेंट की है.

राजनीतिक गलियारों में हो रही चर्चा के अनुसार भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे के मुंबई स्थित आवास पर भेंट की. मौके पर महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे. उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री में दोनों दिग्गज नेताओं के बीच घंटों बातचीत चली. दोनों के बीच लगभग सवा घंटे तक बंद कमरे में बात हुई.

कयास लगाये जा रहे हैं कि 20 जुलाई को होनेवाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर यह भेंट काफी महत्वपूर्ण थी. दरअसल इन दिनों भाजपा और शिवसेना में शीत युद्ध चल रहा है. दोनों दलों के बीच यह खटास उस समय और बढ़ गया था, जब मुंबई नगर निगम का चुनाव हो रहा था. दोनों दलों ने इसमें जम कर जोर आजमाइश किया था.

फाइल फोटो

इसी बीच शिवसेना की ओर से राष्ट्रपति चुनाव पर बयान आ गया कि वह वोटिंग के लिए स्वतंत्र है. इतना ही नहीं, राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए हरित क्रांति के जनक एमएस स्वामीनाथन का नाम भी पार्टी ने सुझाया था. राजनीतिक गलियारों में हो रही चर्चा के अनुसार राष्ट्रपति चुनाव पर भाजपा अपने पक्ष में शिवसेना को करने के लिए जुट गयी है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का उद्धव ठाकरे के आवास पर अचानक जाना इसी का एक पार्ट माना जा रहा है.

बता दें कि शाह तीन दिनों के महाराष्ट्र दौरे पर हैं और शनिवार को उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार तय करने से पहले अपने सहयोगियों के साथ विचार-विमर्श करेगी. बहरहाल, अमित शाह और उद्धव ठाकरे के बीच क्या बातें हुईं, ठाकरे को मनाने में कितनी सफलता मिली, वोटिंग पर शिवसेना क्या रूख रहेगी, अभी से नहीं कहा जा सकता है. लेकिन इतना तय है कि भाजपा हर हाल में शिवसेना को अपने पक्ष में मिलाना चाहती है.

इसे भी पढ़ें : विदाई से एक महीना पहले राष्ट्रपति ने खारिज कीं 2 क्षमा याचिकाएं 
राष्ट्रपति चुनाव : सोनिया से मिले राजनाथ-नायडू, आधे घंटे भी नहीं चली बैठक  
शॉटगन बोले- राष्ट्रपति के लिए पहली और आखिरी च्वाइस हैं आडवाणी