लालू के ठिकानों पर CBI रेड से बिहार में अलर्ट, सभी जिलों के एसपी को सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश

लाइव सिटीज डेस्कः आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के ठिकानों पर सीबीआई रेड की खबर के बाद बिहार में अलर्ट जारी कर दिया गया है. पुलिस मुख्यालय पटना ने सभी जिलों के एसपी को तैयार रहने का निर्देश दिया है. कहा गया है कि पल-पल की घटनाओं पर बारीक नजर रखी जाए. सुरक्षा बढ़ाने का आदेश भी जारी किया गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को तलब किया है. बताया जा रहा है कि सीएम राजगीर से पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं.

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक लालू प्रसाद पर सीबीआई के इस एक्शन के बाद राजद कार्यकर्ताओं में आक्रोश बढ़ सकता है. जिसके तहत सभी जिलों में सुरक्षा बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं. बताया जा रहा है कि लालू प्रसाद से समर्थक सड़कों पर उतर सकते हैं. ऐसी स्थिति में लॉ एन्ड ऑर्डर की समस्या उतपन्न हो जाएगी. जिसको लेकर पहले से ही तैयारी करने का आदेश जारी किया गया है.

इधर पटना में भी राबड़ी आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है. राबड़ी आवास जाने के तमाम रास्तों पर पुलिस ने पैनी नजर बनाई हुई है. सभी आने जाने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. किसी भी तरह की घटना से पुलिस बल को तुरंत निपटने का आदेश दिया गया है. राबड़ी आवास के बाहर पुलिस अधिकारियों का जमावड़ा लगा है.

CBI RAID : फ्रेंड्स कॉलोनी, दिल्ली
CBI RAID : फ्रेंड्स कॉलोनी, दिल्ली

बता दें कि आज शुक्रवार को लालू प्रसाद रांची में हैं. चारा घोटाला मामले में आज उनकी सीबीआई की विशेष अदालत में उनकी पेशी होनी है. इधर बिहार में सीबीआई रेड की खबर के बाद से माहौल गरमा गया है. बताया जा रहा है कि उनके आवास में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के साथ उनके बटे डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव मौजूद हैं.

लालू आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ी
लालू आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ी

 

मालूम हो कि सीबीआई ने 2006 में रेलमंत्री रहे लालू प्रसाद यादव, पत्नी राबड़ी देवी, उनके बेटों के साथ अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इन सभी लोगों पर रांची और पुरी में रेलमंत्रालय द्वारा होटल बनाने के लिए जारी टेंडर में धांधली का आरोप है. उस दौरान लालू यादव रेल मंत्री थे.

यह भी पढ़ें-

मौनी बाबा न बनें नीतीश, लालू पर लें फैसला, जवाब मांग रही है जनता
लालू प्रसाद के 12 ठिकानों पर सीबीआई का छापा, पटना से लेकर दिल्ली चल रही रेड