कुशवाहा के बाद अब मांझी ने बनाया मुद्दा, बिहार की खराब शिक्षा के लिए सरकारें दोषी

नवादा (पंकज कुमार सिन्हा) : केंद्र की एनडीए सरकार के घटक दल रालोसपा के बाद अब हम पार्टी ने भी बिहार सरकार पर बरसने का काम किया है. बिहार में खराब शिक्षा व्यवस्था के लिए यहां की सरकार को दोषी ठहराया है. मतलब इशारों में ही आजादी के बाद की सरकारों से लेकर वर्तमान नीतीश सरकार को लचर शिक्षा व्यवस्था के लिए दोषी ठहराया है.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने बिहार में शिक्षा के गिरते स्तर के लिए यहां की सरकार को दोषी ठहराया है. उन्होंने कहा कि जब तक सरकारी स्कूलों में पदाधिकारियों के बच्चे गरीब बच्चों के साथ नहीं पढ़ेंगे, तब तक शिक्षा में सुधार नहीं हो सकता है. उन्होंने कहा कि डीएम, एसपी और जज का बेटा कॉन्वेंट स्कूल और गरीब का बेटा संसाधन विहीन सरकारी स्कूलों में पढ़ेगा, तो स्तर में सुधार नहीं हो सकेगा.

जीतनराम मांझी ने कहा कि इसके सीधे तौर पर बिहार की अब तक की सभी सरकारें दोषी हैं. उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षा के व्यवसायीकरण को भी रोकना जरूरी है, ताकि शिक्षा के स्तर में सुधार हो सके. एक सवाल के जवाब में जीतनराम मांझी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी ने जब पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विद्यालय से ऊपर ले जाने की बात कही है तो उस पर राजद सुप्रीमो का बयान हास्यास्पद लगता है. बिहार के विकास के लिए सभी को एक साथ आना होगा.

नवादा में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने कहा कि इतने वर्षों बाद बिहार और केंद्र में एक ही पार्टी की सरकार है, तो बिहार का विकास होने से अब कोई रोक नहीं सकता है. पूर्व मुख्यमंत्री रविवार को नगर भवन में आयोजित हम पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेने आये थे. इसी दौरान उन्होंने मीडिया से भी बात की.

इसे भी पढ़ें : फाइनल राउंड : शकील अहमद, अखिलेश सिंह, मदन मोहन झा रेस में 
शिक्षा में गिरावट का ठीकरा बिहार सरकार पर उपेंद्र कुशवाहा ने फोड़ा 
JDU का तंज : गांधी मैदान में 5-10 हजार की भीड़ जुटाने से कुछ नहीं होगा 
कब तक रहेंगे किराये में : कीमतें बढ़ने के पहले खरीदें 9 लाख का फ्लैट, ऑफर में Gold Coin भी
iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
धनतेरस में करें रॉयल जूलरी की शॉपिंग, कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)