मधुबनी में फिर 10 लाख की लूट, पिस्टल सटा कर छीन लिया बैग

breaking

मधुबनी (शैलेंद्र झा) : मधुबनी जिलें में अपराध थम नहीं रहे हैं. पुलिस को अपराधी लगातार चुनौती दे रहे हैं. जिले के लोग सहमे हुए हैं. इसी सप्ताह मधुबनी में हुई तीन हत्याएं और पेट्रोल पंप पर साढ़े पांच लाख की लूट हुई है. इन मामलों में अभी खुलासा भी नहीं हुआ है कि जिले में एक और बड़ी लूट हो गयी है. जिले के जयनगर में गुरुवार की दोपहर बदमाशों ने एक व्यवसायी से 10 लाख रुपये लूट लिये. बढ़ते अपराध से पूरा मधुबनी गुस्से में है.

जानकारी के अनुसार जयनगर में गुरुवार को पटाखा व्यवसायी रोहित खंडेलवाल से बदमाशों ने 10 लाख रुपये लूट लिये हैं. कमलाबारी घौरी टोल के समीप पिस्टल की नोक पर बाइक सवार दो अपराधियों ने रुपये भरे बैग लूट लिये. सूत्रों की मानें तो रोहित भारत और नेपाल दोनों जगहों पर बिजनेस करता है. वे रुपये लेकर नेपाल एक्सचेंज करने जा रहे थे. इसी बीच दो बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया. रोहित जब तक शोर मचाते तब तक बदमाश फरार हो गये.

मालूम हो कि इंडो नेपाल सीमा पर काफी तादाद में ऐसे व्यवसायी हैं, जिनका दोनों देशों में बड़ा व्यवसाय है. दोनों देश के नागरिक भी बड़ी संख्या में एक दूसरे देश जाकर खरीदारी करते हैं. इससे व्यवसायियों के पास परस्पर देश के पैसे होते हैं. ये लोग रुपये एक्सचेंज के नियमानुकूल रास्ता न अपनाकर टैक्स चोरी के चक्कर में सीधे कैश ही ले जाते हैं. यही वारदात का कारण बनता है.

बताया जाता है कि रोहित खंडेलवाल भी इसी पैसे को एक्सचेंज करने के लिए नेपाल जा रहे थे. यह भी कहा जा रहा है कि पिछले दिन व्यवसायी बबन महतो की हत्या के पीछे भी यह एक अहम कारण हो सकता है. फिलहाल पुलिस खंडेलवाल को लेकर विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर रही है. उधर सरेआम लूट की एक और घटना से जिले के लोग स्तब्ध और गुस्से में हैं. बिजनेसमैने ने थाने में दो लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज करवाया है और अपने बयान में कहा कि है कि उनसे 10 लाख रुपये लूट लिये गये.

इसे भी पढ़ें : ताबड़तोड़ वारदात से सहमा मधुबनी, आज फिर बिजनेसमैन का मर्डर 
भीतर से सुलग रहा मधुबनी , बोल रहा DM-SP हाय-हाय