सीनियर सिटीजन्स को ये बड़ा ऑफर दे रही है एयर इंडिया, आपने जाना क्या…

लाइव सिटीज डेस्कः सीनियर सिटीजन्स के लिए एक अच्छी खबर है. देश की सरकारी एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया सीनियर सिटीजन्स के लिए खास ऑफर लेकर आयी है. अब सीनियर सिटीजन्स को फ्लाइट के किराए में 50 फीसदी की छूट मिलेगी. इतना ही नहीं एयर इंडिया ने सीनियर सिटीजन्स के लिए उम्र में भी कटौती की है. अब ये 63 साल से घटा कर 60 साल कर दी गई है.

ऑफर सिर्फ डोमेस्टिक फ्लाइट्स पर

कंपनी के एक प्रवक्ता ने बताया, इस योजना के तहत जो भारतीय नागरिक यात्रा शुरू होने की तिथि के दिन 60 साल की आयु के होंगे. उन्हें इकनॉमी क्लास की यात्रा के आधार किराए में 50 फीसदी तक की छूट दी जाएगी. बता दें कि ये स्कीम सिर्फ घरेलू सफर पर लागू हो पाएगी.

वैलिड पहचान पत्र साथ रखना होगा

इस स्कीम का फायदा लेने के लिए यात्रियों को सफर के दौरान एक वैलिड फोटो पहचान पत्र दिखाना होगा, जिसमें उसकी जन्म तिथि लिखी हो. जैसे आधार, वोटर आईडी, ड्राइविंग लाइसेंस और पासपोर्ट आदि.

बदले हुए नियमों के मुताबिक कोई भी सीनियर सिटीजन जो भारत का हो और स्थाई रूप से देश में रहता हो, उसकी उम्र 60 या उससे अधिक होने पर इकॉनामी क्लास की टिकटों में मूल किराए में 50 फीसदी छूट वाला टिकट पाने का हकदार होगा. गर्मियों की छुट्टी का मौसम भी शुरू हो गया है और बड़ी संख्या में लोगों को इससे फायदा होगा.

यह भी पढ़ें-
वाह रे Air India, Delhi-Patna फ्लाइट में एक ही सीट पर 2 लोग
AirAsia का नया ऑफर, मात्र 1498 रुपये में भरें उड़ान

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*