बिहार रेजिमेंट इनको दे रहा है मौका, 4 अक्टूबर को होगी सीधी भर्ती

लाइव सिटीज डेस्कः सैन्य परिवारों के बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है. बिहार रेजिमेंट सेना में सीधी भर्ती चार अक्टूबर को करेगा. सैनिकों के बेटे और भाई इसमें शामिल हो सकेंगे. अभ्यर्थियों को शारीरिक मानक पूरा करने होंगे. बिहार के बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को भी भर्ती में शामिल होने का मौका मिलेगा.

बिहार रेजिमेंट के गौर ड्रिल स्क्वायर में 4 अक्टूबर को सुबह 5.30 बजे से दौड़ के लिए प्रवेश मिलेगा. गंगा द्वार से खेल मैदान में अभ्यर्थी दाखिल होंगे. भर्ती के लिए प्रवेश पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर होगी.

अभ्यर्थियों को अपना पहचान पत्र, आवासीय प्रमाण पत्र, दसवीं कक्षा उत्तीर्ण का प्रमाण पत्र और सैनिक परिवार से ब्लड रिलेशन का सर्टिफिकेट लेकर जाना होगा. दौड़ में शामिल होने के बाद लांग जंप सहित अन्य शारीरिक क्षमता संबंधी जांच से गुजरना होगा. सैनिक परिवार कोटा से होने वाली भर्ती में सामान्य कोटि के लोग शामिल नहीं हो सकेंगे.

बिहार रेजिमेंट खेल कोटे से राज्य के बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को सेना में शामिल होने का मौका दे रहा है. नेशनल और राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं में शामिल हो चुके खिलाड़ी भर्ती में शामिल हो सकते हैं. फुटबॉल और हॉकी खिलाडिय़ों को वरीयता मिलेगी. भर्ती के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता सिर्फ दसवीं पास है.

बिहार रेजिमेंट की इस पहल से हजारों नौजवानों को अपनी किस्मत आजमाने का मौका मिलेगा. सीधी भर्ती का मतलब है कि अभियर्थियों को किसी लिखित परीक्षा से नहीं गुजरना पड़ेगा. बहाली सिर्फ शारीरिक बल पर ही हो जाएगी. तो दौड़ निकालना है बस सेना में इंट्री मिल जाएगी.

यह भी पढ़ें-

छठ कर रहे लोगों के लिए जरूरी खबर, इस बार किए गए हैं कई चेंजेज
बिहार में शराबबंदी के बाद अब ये है अगला टारगेट, आज CM नीतीश करेंगे आगाज
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)