अब बोले हैं अरुण जेटली, आरोपों पर दिया ऐसा जवाब कि मचा घमासान

लाइव सिटीज डेस्कः आर्थिक नीति पर सवाल उठाने वाली कांग्रेस और यशवंत सिन्हा पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पलटवार किया है. जेटली ने नोटबंदी और GST को फायदेमंद बताते हुए कहा कि महंगाई को रिकॉर्ड स्तर पर ले जाने वाले सवाल पूछ रहे हैं.

यशवंत सिन्हा का नाम लिए बिना जेटली ने कहा कि मुझे पूर्व वित्त मंत्री होते हुए स्तंभकार बनने का गौरव प्राप्त नहीं हुआ है. दरअसल, अटल सरकार में वित्त मंत्री रहे यशवंत सिन्हा ने अखबार में कॉलम लिखकर नोटबंदी और जीएसटी के फैसले पर सवाल उठाए थे. उन्होंने नोटबंदी से अर्थव्यवस्था के कमजोर होने की बात कही थी. जिसके बाद जेटली ने ये जवाब दिया.

जेटली ने ये भी कहा कि नोटबंदी और जीएसटी के दूरगामी परिणाम होंगे. साथ ही वो ये भी बोले कि सरकार ने भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने और अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की कोशिश की है. उन्होंने ये भी कहा कि देश में विदेशी मुद्रा भंडार बढ़ा है. साथ ही टैक्स कलैक्शन में भी इजाफा हुआ है. इतना ही नहीं, जेटली ने कांग्रेस को भी निशाने पर लिया. जेटली ने यूपीए सरकार के दौरान ‘पॉलिसी पैरालिसिस’ का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने मजबूत और निर्णायक कदम उठाए हैं.

पहले लेख और उसके बाद मीडिया से बात करते हुए यशवंत सिन्हा ने आरोप लगाए हैं कि अर्थव्यवस्था की स्थिति अच्छी नहीं है. सिन्हा ने कहा कि वह पिछले एक साल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का वक्त मांग रहे हैं, लेकिन अभी तक नहीं मिला है.

पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा ने डगमगाती अर्थव्यवस्था पर लेख क्या लिखा भारतीय राजनीति में एक बार फिर तूफान आ गया. आजतक से बात करते हुए यशवंत सिन्हा भड़क गए और कहा कि मेरे द्वारा उठाए गए मुद्दों को राजनीतिक ना बनाएं. उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा उठाए गए मुद्दे आर्थिक हैं.

यशवंत सिन्हा ने कहा कि 8 लाख करोड़ रुपए का पैसा एनपीए में फंसा हुआ है. देश की अर्थव्यवस्था में गिरावट हुई है. मुझे लगा कि बात को सामने रखना चाहिए. यशवंत सिन्हा ने कहा कि बैंक बुरी तरह से फंसे हुए हैं जिसके कारण बैंक ने कर्ज देना बंद कर दिया, अर्थव्यवस्था धीमी हुई. फिर नोटबंदी की और जीएसटी लागू कर दी गई जिसके बाद स्थिति बिगड़ती गई.

यह भी पढ़ें-

मीडिया के सामने आए यशवंत सिन्हा, बोले नोटबंदी के बाद सदमे जैसा था GST का फैसला
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा
(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)