‘आडवाणी का अपमान किया है जेटली ने, घटिया कमेंट्स पर रिएक्शन देना मेरी शान के खिलाफ’

लाइव सिटीज डेस्कः पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा और वित्त मंत्री अरुण जेटली देश की मौजूदा इकोनॉमी को लेकर आमने-सामने आ गए हैं. सिन्हा ने एक आर्टिकल में मोदी सरकार की पॉलिसीज और अरुण जेटली के फैसलों पर सवाल उठाए थे. जवाब में जेटली ने गुरुवार को इशारों में कहा था कि किसी को 80 साल की उम्र में नौकरी की तलाश है. सिन्हा ने इसके जवाब में शुक्रवार को कहा कि अगर मैं नौकरी चाहता तो जेटली इस जगह ना होते.

सिन्हा ने कहा कि वित्त मंत्री ने सबसे अधिक अपमान तो लाल कृष्ण आडवाणी का किया है जिन्होंने वरिष्ठ भाजपा नेता की सलाह का जिक्र किया. इस सलाह में कहा गया था कि उनकी टिप्पणियां केवल मुद्दों तक सीमित रहनी चाहिए और इसमें लोगों को शामिल नहीं किया जाना चाहिए. उसके बाद वह उनके खिलाफ निजी हमला करने की हद तक जा पहुंचे.

यशवंत सिन्हा ने यह भी कहा कि जेटली ने घटिया कमेंट किया है, ये इतना घटिया है कि इसका जवाब देना मेरी शान के खिलाफ है. मेरे काम की आलोचना करके जेटली ने उस वक्त के पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की आलोचना की है, जिन्होंने मुझे प्रमुख मंत्रालय सौंपे थे. बेटे जयंत सिन्हा के लेख पर सिन्हा ने कहा कि यह मुद्दे को भटकाने की कोशिश है.

बता दें कि विवाद की शुरूआत तब हुई जब यशवंत सिन्हा ने एक अंग्रेजी अखबार में मोदी सरकार की पॉलिसीज और मौजूदा इकोनॉमी पर बुधवार को एक आर्टिकल लिखा था. इसमें उन्होंने कहा था कि इकोनॉमी की हालत खराब है. पिछले दो दशक में प्राइवेट क्षेत्र में इन्वेस्टमेंट सबसे कम रहा है. जीएसटी को गलत तरीके से लागू किया गया. इससे लाखों लोग बेरोजगार हो गए.

सिन्हा ने अपने पत्र में कहा था कि इकोनॉमी में पहले से ही गिरावट आ रही थी, नोटबंदी ने तो सिर्फ आग में घी का काम किया. उन्होंने कहा था कि नोटबंदी सबसे बड़ा इकोनॉमिक डिजास्टर साबित हुई. जीएसटी को गलत तरीके से लागू करने का बिजनेस पर बहुत बुरा असर पड़ा. लाखों लोग बेरोजगार हो गए. बाजार में नौकरियों के नए मौके नहीं हैं.

यह भी पढ़ें-

यशवंत सिन्हा को मिला भाजपा के शत्रु का समर्थन, जानिए क्या कहा है?
देख लें, पटना में आज कैसा रहेगा ट्रैफिक सिस्टम, कहां-कहां है पार्किंग की व्यवस्था
पटना में माता के रंग में रंगे दिखे केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, प्रेम कुमार भी थे साथ
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)