बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में गूंजी किलकारी, रेलवे ने 45 मिनट तक रोकी ट्रेन

लाइव सिटीज डेस्कः बिहार के समस्तीपुर स्टेशन पर ट्रेन के जनरल बोगी में एक महिला ने बच्ची को जन्म दिया. इसके चलते लिए बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस 45 मिनट तक रुकी रही. मां और बच्ची दोनों स्वस्थ हैं. मिली जानकारी के मुताबिक बिहार के समस्तीपुर स्टेशन पर दरभंगा से नई दिल्ली जा रही बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के जनरल बोगी में एक महिला प्रसव पीड़ा से तड़पने लगी तब तक की ट्रेन स्टेशन से खुलने लगी थी.

आनन फानन में कुछ यात्रियों ने स्टेशन पर खड़े पुलिस के जवानों को इसकी सूचना दी और फिर जवानों ने स्टेशन मास्टर को तत्काल इसकी सूचना देकर ट्रेन को रुकवाया गया और बोगी में ही प्रसव कराया गया. महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया. इस दौरान ट्रेन 45 मिनट तक समस्तीपुर स्टेशन पर रुकी रही. फ़िलहाल महिला और बच्ची स्वस्थ्य है और बताया जाता है की महिला अपने पति के पास दिल्ली जा रही थी.

वहीं दूसरी घटना में बिहार के नवादा की है जहां की सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों की लापरवाही के कारण एक बच्चे की मौत हो गई. दरअसल यह मामला नवादा जिले के सदर अस्पताल की है जहां की एक महिला अधिक रक्तश्राव से पीड़ित गंभीर स्थिति में अस्पताल पहुंची थी मगर डॉक्टरों ने बिना प्राथमिक इलाज के ही उसे रात में दूसरे अस्पताल के लिए रेफर कर दिया.

बता दें महिला के पास पैसे की कमी थी जिस कारण वो किसी प्राइवेट अस्पताल जाने में असमर्थ थी और वो घंटो अस्पताल के बाहर पड़ी रही. अस्पताल के प्रसव वार्ड के शौचालय में जाकर बच्चे को जन्म दिया. जिसके बाद बच्चे की मौत हो गई. महिला शर्मिला देवी नवादा के चंदौली गांव की रहने वाली है. इस घटना से एक बार फिर सरकारी डॉक्टरों की संवेदनहीनता उजागर हुई है.

यह भी पढ़ें-

iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)