तेलगु मूवी में दिखेंगी बिहार की बरखा, ‘मिस परफेक्ट बिहार’ बनी बिटिया का नालंदा में हुआ स्वागत

नालंदा की बिटिया मिस परफेक्ट बिहार बरखा

नालंदा (संतोष कुमार) : बिहारशरीफ की बरखा मिस परफेक्ट बिहार बनने के बाद मिस इंडिया और उसके बाद मिस वर्ल्ड बनने का सपना देख रही हैं. बरखा का बचपन से ही सपना है कि वह एक दिन मिस वर्ल्ड बन कर देश और जिले का नाम रौशन करे. अपने गांव का नाम रोशन करे. इसी कड़ी में बरखा ने यह पहली कामयाबी हासिल की है. बता दें कि पटना के नृत्य कला मंदिर में आयोजित पिछले 19 नवंबर को मिस परफेक्ट बिहार सीजन टू में बरखा ने मिस परफेक्ट बिहार का खिताब जीता. इसके बाद उन्होंने मिस इंडिया की तैयारी में जुट गयी है. इसके लिए परिवार के तमाम लोग उसे साथ दे रहे हैं.

मिस परफेक्ट बिहार बनने के बाद पहली बार शुक्रवार को बरखा गुप्ता बिहारशरीफ स्थित अपने घर आयी हुई हैं. उनके परिवार के सदस्यों ने अपनी बिटिया का स्वागत किया. उनकी कामयाबी से खुश परिजनों ने बिटिया को मिठाई खिला कर मुबारकबाद दी. बिहारशरीफ के झींगनगर मोहल्ले के दवा व्यवसायी सुनील प्रसाद के पांच संतानों में इकलौती पुत्री है, जो चार भाइयों में सबसे छोटी है. बरखा बचपन से ही पढ़ाई के साथ ही खेलकूद में भी काफी तेज तर्रार थीं. बचपन से ही उसे मिस इंडिया और मिस वर्ल्ड बनने का सपना है. इसकी तैयारी उसने बेंगलुरु में बीकॉम की पढ़ाई के दौरान ही शुरू कर दी थी.



कार्यक्रम में परफॉर्म करतीं बरखा गुप्ता

पहली बार उन्होंने 2015 में मिस कर्नाटक प्रतियोगिता में भाग लिया, उसमें बरखा को रनर से ही संतोष करना पड़ा था. उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और लगातार मेहनत करती रही. करीब 45 दिनों की कड़ी मेहनत के बाद उसने मिस परफेक्ट बिहार का खिताब जीता. बरखा का कहना है कि अगर माता पिता का सहयोग मिले तो हर कामयाबी को पा सकते हैं. वे कहती हैं कि ग्लैमर की इस दुनिया में बिहार के इस छोटे से कस्बे के रहने वाले लोग अपनी बेटियों को नहीं देना चाहते हैं, जिसके कारण बेटियों का सपना और प्रतिभा दब कर रह जाती है.

इसके पूर्व बरखा पांच बार फुटबॉल के लिए बिहार का भी प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं, जिसमें उन्हें कई मेडल मिले हैं. इसके बाद वह पढ़ाई पूरी करने के लिए बेंगलुरु चली गयीं और वहीं से तैयारी शुरू की. मिस कर्नाटका में रनर होने पर उसने सुशांत सिंह राजपूत के साथ किंगफिशर कंपनी का विज्ञापन करने का मौका मिला. इसके बाद तेलगु में मूवी करने का ऑफर भी आने लगा है. तेलगु के सुपरस्टार अल्लु अर्जुन के साथ अगले वर्ष वह मूवी करेंगी. अब तो आने वाला वक्त ही बताएगा कि बिहार की इस बिटिया का सपना पूरा होता है या नहीं, मगर हमारी शुभकामनाएं हैं कि वह अपने मुकाम को हासिल कर सके.

मिस बिहार 2017 ऑडिशन : रेड कारपेट पर दिखा बिहार की बेटियों का जलवा