DIG विकास वैभव ने 8 को किया सस्पेंड, थानेदारों को कहा- सुधर जाएं

vikas-vaibhav-dig
DIG विकास वैभव (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज डेस्कः भागलपुर रेंज के DIG और चर्चित IPS अधिकारी विकास वैभव काफी गुस्से में हैं. उनका गुस्सा सही भी है. अपराध का ग्राफ जो बढ़ता जा रहा है. सोमवार को डीआईजी विकास वैभव ने काम में लापरवाही, सही से केस की जांच न करने और पक्षपात के आरोप में 8 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया. पुलिसकर्मी अपनी करनी की वजह से नप गए. पहले भी डीआईजी ने कार्रवाई के लिए चेताया था. नहीं मानें तो लपेट दिया. अब इंक्वायरी होगी.



निलंबित अधिकारियों में सबौर पुलिस थाने के SHO नीरज कुमार तिवारी, नाथनगर पुलिस स्टेशन के एसआई विकास कुमार, SHO रीता कुमारी और एएसआई मुकेश कुमार सिंह, सर्किल निरीक्षक महबूब आलम, बाबरगंज पुलिस थाने के SHO राजेश कुमार और एएसआई बिरेंद्र कुमार और पुरुषोत्तम कुमार शामिल हैं.

DIG ने सभी थानेदारों की लगाई क्लास

भागलपुर रेंज के डीआईजी विकास वैभव ने यह स्पष्ट कर दिया है कि जुर्म और रंगदारी किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं की जाएगी. इसी कड़ी में सोमवार को उन्होंने शहर के सभी थानेदारों, इंस्पेक्टर और डीएसपी के साथ अपने कार्यालय में बैठक की.

मीटिंग में सभी थानेदारों को चेताया गया. यदि आप सही काम करेंगे तो ठीक, नहीं तो कार्रवाई की जाएगी. इसके लिए आप तैयार रहें. इतनी कार्रवाई के बाद भी आपकी लगातार शिकायतें आ रही हैं. उन्होंने थानेदारों को कहा है कि वे अपनी कार्यशैली में सुधार लाएं. अभी संभलने का मौका दिया जा रहा है.

लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी- DIG

थानेदारों को कड़ी फटकार लगाते हुए डीआईजी ने कहा कि पदभार ग्रहण करने के साथ ही उन्होंने पत्र जारी किया. जिसमे पाच बिंदुओं पर काम करने का निर्देश दिया गया था. डीआईजी ने कहा कि थानेदार और थाने के अफसर निष्पक्ष होकर काम करें. किसी से प्रभावित होकर या लापरवाहीपूर्वक काम करने की शिकायत मिलेगी तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

एक्शन में आये विकास वैभव, पूर्व विधायक पर FIR का दिया आदेश
भूल से भी न छू लेना शराब, गुस्से में हैं नीतीश बाबू, एक्शन में हैं मनु महाराज
देर रात बाइक से निकले SSP मनु महाराज, खंगाला शहर का चप्पा-चप्पा