इंटर के परीक्षार्थियों के लिए रजिस्ट्रेशन की डेट बढ़ी, 30 जुलाई तक करें आवेदन

bihar-examination-board

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट की आगामी परीक्षा के लिए बोर्ड ने छात्रों के रजिस्ट्रेशन को स्वीकार किये जाने की अवधि को बढ़ा दिया है. लगातार 2 सालों से बदनामी झेलता बोर्ड अब हर कदम फूंक फूंक कर रख रहा है.

अब इंटर वार्षिक परीक्षा-2018 में शामिल होने के लिए नियमित और स्वतंत्र कोटि के परीक्षार्थियों का रजिस्ट्रेशन 30 जुलाई तक केंद्रों पर स्वीकार किए जाएंगे. बोर्ड ने इसके लिए अनुमंडल स्तर पर 189 केंद्र खोले हैं.

बोर्ड के चेयरमैन आनंद किशोर ने जानकारी दी कि उच्च माध्यमिक स्कूल और इंटर कॉलेज के प्राचार्य  परीक्षार्थियों का आवेदन प्रपत्र 30 जुलाई तक जमा करा सकते हैं. बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष केदारनाथ सिंह, कई स्कूलों के प्राचार्य और अभिभावकों ने तिथि बढ़ाने के लिए का अनुरोध बोर्ड के चेयरमैन आनंद किशोर से किया था. 

आनंद किशोर ने कहा कि  विद्यालय के प्राचार्य आवेदनों का मिलान करेंगे. सही होने पर रजिस्ट्रेशन शुल्क छह से 11 अगस्त के बीच ऑनलाइन बोर्ड की बेवसाइट पर उपलब्ध लिंक पर जमा करेंगे. शुल्क का सत्यापन समिति के हेल्पलाइन नंबर या संबंधित बैंक के माध्यम से 12 से 18 अगस्त तक किया जा सकता है.

विलंब शुल्क के साथ छह से 12 अगस्त के बीच आवेदन स्वीकार किए जाएंगे. इन आवेदनों को 18 अगस्त तक ऑनलाइन किया जाएगा. ऑनलाइन शुल्क 19 से 25 अगस्त के बीच स्वीकार किए जाएंगे. इसके बाद परीक्षार्थियों और स्कूल प्रधान को आवेदन की जांच करने का एक और मौका दिया जाएगा. कॉलेज और उच्च माध्यमिक विद्यालय संकायवार निर्धारित आवंटित सीट के अनुसार ही रजिस्ट्रेशन कराएंगे.

यह भी पढ़ें-  कौन है इस पोस्टर के पीछे, लिखा है- सुशील मोदी के इशारे पर चल रहे हैं नीतीश के प्रवक्ता