शादी में जाम छलकाते पकड़े गए पुलिसकर्मी, तीन सस्पेंड, वीडियो हुआ था वायरल

छपरा (चन्द्र प्रकाश राज) : दफादार की बेटी की शादी में जाम छलकाने वाले तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड हो गये हैं. शादी की खुशी में जाम छलकाने वालों में जमादार भी शामिल थे. इससे जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. वायरल वीडियो को एसपी हर किशोर राय ने भी देखा. पड़ताल शुरू हुई और एसपी ने एकमा थाने के जमादार परमानन्द, दफादार जगदीश सिंह व सिपाही विवेक कुमार को सस्पेंड कर दिया. यह वाकया पिछले 20 नवंबर का है.

कुर्सी के नीचे बिखरी पड़ी थीं शराब की बोतलें : एकमा थाने के विशुनपुरा गांव में वहां के दफादार जगदीश सिंह की बेटी की शादी थी. इस शादी की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. वीडियो में शराब पीने वाले वर्दीधारी जमादार व सिपाही दिख रहे थे. वे जिस कुर्सी पर बैठे थे उसके नीचे शराब की बोतलें बिखरी पड़ी थी. वीडियो देखने के बाद एसपी ने जांच के निर्देश दिए. जांच में पता चला कि वीडियो में दिख रहे पुलिस अफसर व जवान एकमा थाने के है.



पुलिस कर्मियों पर विभागीय कार्रवाई भी होगी : वीडियो की जांच के बाद पता चला कि पुलिस अफसर व जवान एकमा थाने के है. इन पुलिस कर्मियों पर एक्शन लिया गया. एसपी ने बताया कि निलंबित एएसआई व सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया गया है. इन लोगों पर विभागीय कार्रवाई भी चलायी जाएगी. उन्होंने बताया कि शराब पीना व बेचना दोनों अपराध है. इसे कतई बर्दाश्त नही किया जाएगा. कानून सबके लिए है, चाहे वह पुलिस वाले हो या आम जनता.

शराब पकड़ने वाली पुलिस भी अछूती नहीं : वीडियो वायरल होने के बाद आम लोगों में इस बात की चर्चा रही कि जिस पुलिस पर शराब पकड़ने की जिम्मेदारी है वही इसमें संलिप्त है. ऐसी स्थिति में इसकी रोकथाम के लिए होने वाली कार्रवाई को लेकर आखिर भरोसा किस पर किया जाए. एसपी की इस करवाई के बाद शायद अन्य पुलिसर्मी चेतें, ऐसा लोगों को भरोसा है.

सात करोड़ में नहीं बिकेगा बिहार का ये IAS दूल्‍हा, बिना दहेज करेंगे राजपूताना शादी