भूल से भी न छू लेना शराब, गुस्से में हैं नीतीश बाबू, एक्शन में हैं मनु महाराज

Nitish

पटना : आप बिहार में हैं, या बाहर से कुछ दिनों के लिए बिहार आये हैं . तो बचिए . बहुत बचिए . गलती से अभी शराब को मत टच कर लीजिएगा . कोई कुछ भी कह ले .  बीच में पुलिस कुछ सुस्ता गई थी .

पर, शराबबंदी में शराब की सप्लाई बढ़ जाने की ख़बरों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का गुस्सा बहुत अधिक बढ़ा रखा है . इसके बाद सूबे के डीजीपी पीके ठाकुर का हुक्म सभी जिलों के एसपी के लिए बेहद सख्त है . पटना के एसएसपी मनु महाराज तो डायरेक्ट एक्शन में हैं .

पिछले कुछ महीनों में यह बात आम होने लगी थी कि चुपके से पी लो-शांति से घर पहुंच जाओ, कोई बात नहीं . पुलिस ने छेड़ना थोड़ा कम कर दिया था . लेकिन इसका परिणाम यह निकला कि झारखंड, हरियाणा, उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों ने बिहार में शराब ठेल दिया . बहुत मजबूत सिंडिकेट पैदा हो गया .

सप्लाई चेन को तोड़ने के लिए जब्ती बढ़ी, लेकिन इस खबर ने नीतीश कुमार के गुस्से के तापमान को बेहद बढ़ा दिया कि पुलिस थानों में चूहे जब्त शराब पी जा रहे हैं . चीफ सेक्रेटरी अंजनी कुमार सिंह ने भी बीच में कहा कि जब्ती की आड़ में सप्लाई का खेल बहुत बड़ा है .
Nitish
विपक्षी दलों ने नीतीश कुमार की शराबबंदी पर ताने मारने शुरु कर दिए . इतना सब कुछ हो गया, तो सरकार फिर से बहुत टाइट हो गई है . थानों में जब्त शराब पर रोड रोलर चला दिए गए हैं . शराब जब्ती के लिए पूरे स्टेट में पुलिस का महाअभियान शुरु हो गया है .

सीधे पुलिस वाले नप रहे हैं . पुलिस हेडक्वार्टर रोज रिपोर्ट प्राप्त कर रहा है . संडे की देर रात पटना के एसएसपी मनु महाराज ने खुद जक्कनपुर के थानेदार को सस्पेंड कर पैदल कर दिया .

पटना में तेज-तर्रार एडिशनल एसपी राकेश दुबे को शराबबंदी लागू करने को नोडल ऑफिसर बनाया गया है . इसके बाद रोज बड़ी जब्ती हो रही है . पटना पुलिस किसी बहुत बड़े ऑपरेशन के लिए लगातार इनपुट जुटा रही है, ताकि पूरे प्रदेश में बड़ा संदेशा जाए .

महफ़िल सजाने वालों की खोज-खबर ली जा रही है . जो सावधान नहीं हुए, वे किसी भी दिन लपेटे में आकर ख़बरों की सुर्खियों में आ जाएंगे .

मुख्य मंत्री नीतीश कुमार ने इकोनॉमिक ऑफेंस यूनिट (EOU) के चीफ से साफ़ कह दिया है कि वे बिहार में दूसरे प्रदेशों से शराब ठेल रहे सिंडिकेट के खिलाफ उनके प्रदेशों में जाकर सीधी कार्रवाई करें . कोई कोताही नहीं होनी चाहिए . बिहार के स्पेशल टास्क फोर्स (STF) को सूबे के भीतर बड़ा ऑपरेशन चलाने को कहा गया है .

पटना में एसएसपी मनु महाराज स्वयं एक्शन में हैं और रोज हर छोटी-बड़ी सूचना पर पुलिस की रेड करा रहे हैं . सरकार का तेवर देख थानों की परेशानी बढ़ी हुई है,सो ध्यान रखिएगा कि बिहार में शराब छूना मना है . फिर भी छुए,तो किसी भी क्षण फंस जाने को अब रहें तैयार .

इसे भी पढ़ें : सोशल मीडिया टेक्निक्स : इनका इस्तेमाल कर अपने बिजनस को दें नया आयाम 
खुशखबरी: राज्य कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का इंतजार खत्म