बिहारः 5 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी, देखें – दोपहर 4 बजे तक का वोटिंग प्रतिशत

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः बिहार में पांच लोक सभा सीटों के लिए वोटिंग हो रही है. इधर 4 बजे तक का वोटिंग प्रतिशत कुल 31.17 फीसदी है. वहीं सभी सीटों पर वोटिंग की बात करें तो पूर्णिया में 54 फीसदी. भागलपुर में 46 फीसदी. बांका में 54.03 फीसदी. किशनगंज में 56.17 फीसदी और कटिहार में भी 50 फीसदी मतदान हुआ है. वोटरों का उत्साह भी जारी है. अभी भारी तादाद में वोटर जुट रहे हैं. पोलिंग बूथों पर मतदान के लिए. शाम चार बजे तक बिहार में 52.02 फीसदी वोटिंग हुआ है.

बिहार में आज कुल पांच लोक सभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह सात बजे से ही वोटिंग हो रही है . इस बीच एक बहुत मार्मिक तस्वीर सामने आ रही है बिहार के भागलपुर जिले से. जहां 90 वर्षीय महिला उषा त्रिवेदी को जवान अपनी गोद में उठाकर आदमपुर के बूथ संख्या 39 पर मतदान के लिए ले जा रहे हैं. काफी हैरान करने वाली तस्वीर है जिसमे कहीं बुजुर्ग महिला व्हील चेयर पर वोट डालने आ रही हैं तो वहीं कोई महिला अपना सब काम काज छोड़कर ई रिक्शा पर सवार होकर मतदान करने पहुंची हैं.

बिहार में आज लोक सभा चुनाव का दूसरा चरण है. बिहार में कुल पांच लोक सभा सीटों पर मतदान शुरू हो चुका है. लोग पोलिंग बूथों पर कतार में खड़े हैं. वोट डाले जा रहे हैं. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान की प्रक्रिया सुबह सात बजे से ही शुरू हो चुकी है. सभी पोलिंग बूथों पर निगरानी की विशेष व्यवस्था की गई है. बिहार की किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका लोक सभा सीटों पर मतदान जारी है. वोटरों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है.

वहीँ आपको यह बता दें कि दूसरे दौर की पांच सीटों-भागलपुर, बांका, पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार में 85 लाख 91 हजार 382 मतदाता कुल 68 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. 45 लाख 11 हजार 858 पुरुष, जबकि 40 लाख 79 हजार 249 महिला और 275 थर्ड जेंडर मतदाता हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*