बिहार पुलिस को मिली अनंत सिंह की ट्रांजिट रिमांड, लिपि सिंह लेकर आ रही हैं पटना

फाइल फोटो

लाइव सिटीज, पटना/अमित जायसवाल : बाहुबली विधायक अनंत सिंह के मामले में हर पल एक नया बदलाव हो रहा है. अब इस मामले में ताजा अपडेट भी सामने आ गया है. अब जो ताजा अपडेट सामने आया है, उसके अनुसार अनंत सिंह को लेकर एएसपी लिपि सिंह की टीम आज ही पटना आ रही हैं. रात के साढ़े 8 बजे की फ्लाइट से वो पटना पहुंच रही हैं.

पल-पल बदलता रहा अनंत अपडेट

अब से कुछ देर पहले भारी सुरक्षा इंतजामों के बीच अनंत सिंह को लेकर लिपि सिंह और उनकी पुलिस टीम दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंची. वहां से अनंत सिंह को लेकर पूरी टीम इंडिगो की फ्लाइट से पटना पहुंचेगी. इस बात की जानकारी मिलते ही पटना में एयरपोर्ट की भी सुरक्षा—व्यवस्था को सख्त कर दिया गया है. हालांकि  पटना पहुंचने पर अनंत सिंह को लेकर पुलिस टीम कहां जाएगी? यह बात अभी स्पष्ट नहीं हो सकी है. आपको बता दें कि आज पूरा दिन इस मामले में नई—नई बातें सामने आती रही.

बिहार पुलिस को मिला दो दिनों का ट्रांजिट रिमांड

पहले ये हो रहा था कि टिकट नहीं मिलने की वजह से अनंत सिंह को आज पटना नहीं लाया जा सकेगा. आज की रात दिल्ली के ही बिहार भवन में अनंत सिंह की कटने वाली है. लेकिन कुछ समय बीतने के बाद ही पूरा मामला बदल गया. फिर से नई बात सामने आई. गौरतलब है दिल्ली के साकेत कोर्ट में बिहार पुलिस की टीम ने अनंत सिंह का 4 दिनों का ट्रांजिट रिमांड मांगा था. लेकिन कोर्ट ने बिहार पुलिस की पूरी बात नहीं मानी. सिर्फ दो दिनों का ही ट्रांजिट रिमांड ही दिया. इसके साथ ही सोमवार की दोपहर 2 बजे तक अनंत सिंह को बाढ़ कोर्ट  में पेश करने का आदेश दिया.

बता दें कि शनिवार को करीब ढाई बजे दिल्ली पुलिस ने अनंत सिंह को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अर्चना बेनीवाल की कोर्ट में पेश किया गया था. बता दें कि बिहार पुलिस ने अनंत सिंह की ट्रांजिट रिमांड की मांग की थी. बिहार पुलिस की मांग पर अनंत सिंह को दो दिन की ट्रांजिट रिमांड पर बिहार पुलिस को सौंप दिया गया है. कोर्ट ने कहा कि अनंत सिंह को 48 घंटे के अंदर बिहार की सक्षम अदालत में पेश किया जाए.

लिपि सिंह भी पहुंची थीं साकेत कोर्ट

बता दें कि आज सुबह करीब 11 बजे अनंत सिंह को ट्रांजिट रिमांड पर लेने के लिए बिहार की आईपीएस अधिकारी लिपि सिंह साकेत कोर्ट पहुंची थीं. शुक्रवार को अनंत सिंह ने साकेत कोर्ट में सरेंडर किया था. जिसके बाद उन्हें तिहाड़ जेल भेज दिया गया था. बता दें कि पिछले 16 अगस्त को अनंत सिंह के घर से एक AK-47 और दो हैंड ग्रेनेड बरामद हुए थे. जिसके बाद उनके खिलाफ यूएपीए एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था.

पुलिस पर फंसाने का लगाया था आरोप

यूएपीए में संशोधन के बाद इस एक्ट के तहत दर्ज किया गया अनंत सिंह का मामला पहला है. पिछले 17 अगस्त से अनंत सिंह फरार चल रहे थे. उन्होंने इस संबंध में वीडियो जारी कर कहा था कि वह पुलिस के सामने सरेंडर नहीं करेंगे बल्कि कोर्ट में सरेंडर करेंगे. अनंत सिंह ने तीन वीडियो जारी किए थे. वीडियो में उन्होंने आरोप लगाया था कि उनके घर हथियार रखकर प्लांट किया गया और उन्हें फंसाने की साजिश रची गई है.

पटना में कोचिंग संचालक से 50 हजार की रंगदारी मांगी, केस दर्ज

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*