स्वच्छ भारत के टास्क में फेल हुईं भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी, सही से ‘स्वच्छ’ भी नहीं लिख पाईं

लाइव सिटीज डेस्कः पीएम नरेंद्र मोदी ने सत्ता में आते ही स्वच्छ भारत अभियान लॉन्च किया था. पीएम मोदी खुद इस अभियान को लेकर काफी गंभीर हैं तो उनके सांसदों और नेताओं का भी होना लाजिमी है. लेकिन अब इस मामले को लेकर एक बीजेपी सांसद का सोशल मीडिया पर मजाक उड़ाया जा रहा है.

हुआ यूं कि बीजेपी की सांसद मीनाक्षी लेखी की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें वह ‘स्वच्छ’ गलत लिखती दिखाई दीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह तस्वीर 27 जून की है. जब दिल्ली से सांसद और मशहूर वकील मीनाक्षी लेखी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड की तरफ से एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचीं थीं. इस कार्यक्रम में मीनाक्षी लेखी के साथ केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी भी मौजूद थे.

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के इस स्वस्थ सारथी अभियान का मकसद वाहनों को प्रदूषण मुक्त बनाने और चालकों को स्वस्थ रखना था. इस अभियान के लिए मीनाक्षी लेखी ने बोर्ड पर स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत की जगह ‘सवस्थ भारत, सवच्छ भारत’ लिख दिया. इसके बाद सोशल मीडिया पर उनका मजाक उड़ना शुरू हो गया.

 

किसी ने लिखा कि खुद हिन्दी नहीं जानते लेकिन दूसरों पर थोंपने में लगे हैं. एक ने लिखा मोदी जी देखिए आपके सांसद तो ‘स्वच्छ’ लिखना तक नहीं जानते, स्वच्छता लाएंगे कैसे? कांग्रेस के नेता अशोक तंवर ने ट्वीट किया है कि ये बीजेपी के सांसदों का हिन्दी और देशप्रेम है.

मिनाक्षी लेखी की ये गलती पर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है. एक-से-एक रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं. आप भी पढ़िए-ॉ

https://twitter.com/manismba/status/880259942048911360

यह भी पढ़ें-

जब गौरक्षा पर देश को चेता रहे थे PM, तभी झारखंड में बीच सड़क पर असगर को मार डाला
खुले में हल्के होकर Viral हो गए सेंट्रल मिनिस्टर राधामोहन सिंह