येदियुरप्पा के नेतृत्व में कर्नाटक विधानसभा चुनाव लड़ेगी भाजपा

yeddyurappa

लाइव सिटीज डेस्क : यूपी और उत्तराखंड के बाद भाजपा का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है. इसे वह कर्नाटक चुनाव में भी भुनाना चाहती है. हालांकि यूपी और उत्तराखंड में भाजपा की ओर से सीएम कैंडिडेट का खुलासा नहीं किया गया था. लेकिन कर्नाटक में सीएम कैंडिडेट के नाम की घोषणा कर दी गयी. यह घोषणा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने की है.

जी हां, कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर भाजपा ने अभी से कमर कस ली है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कर्नाटक के सीएम कैंडिडेट की घोषणा कर दी है, ताकि इसे लेकर भविष्य में कोई विवाद नहीं हो. अमित शाह ने इसके लिए पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का नाम आगे किया है. मतलब कर्नाटक के अगले विधानसभा चुनाव में भाजपा जीतती है तो येदियुरप्पा वहां के सीएम होंगे.

yeddyurappa

गौरतलब है कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने वाला हैं. इसे लेकर भाजपा ने तैयारी प्रारंभ कर दी है. वह नहीं चाहती है कि यूपी और उत्तराखंड में मिली जोरदार सफलता क बाद कर्नाटक में मुंह खानी पड़ी. ऐसे में येदियुरप्पा का चेहरा वह भुनाना चाहती है. अमित शाह ने स्पष्ट कर दिया कि कर्नाटक में येदियुरप्पा के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ा जायेगा और येदियुरप्पा ही सीएम कैंडिडेट होंगे.

हालांकि राजनीतिक गलियारों में हो रही चर्चा के अनुसार येदियुरप्पा को भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते ही पूर्व में मुख्यमंत्री पद की कुर्सी गंवानी पड़ी थी. उन पर जमीन और अवैध खनन घोटाले के आरोप लगे थे. ऐसे में भाजपा को येदियुरप्पा के नाम का कितना फायदा होगा, यह अभी से नहीं कहा जा सकता है, लेकिन अमित शाह ने दावे के साथ कहा है कि गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा को 150 से अधिक सीटें आयेंगी.

यह भी पढ़ें:

अमित शाह का सॉफ्ट कार्नर, कहा- नीतीश की बेवजह निंदा क्यों करें

अमित शाह ने दिया सुपर स्टार रजनीकांत को बीजेपी में शामिल होने का न्यौता

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*