पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम पर ऐसा ग्राफ दिखाया BJP ने, सोशल मीडिया पर हो गई ट्रोल

लाइव सिटीज डेस्क: पेट्रोल-डीज़ल के बढ़ते दाम को लेकर कांग्रेस के अगुवाई में सभी विपक्षी दलों ने 10 सितंबर को ‘भारत बंद’ किया था. भारत बंद का मिलाजुला असर रहा. कई राज्यों में उत्पात भी मचे. लेकिन इस पर खूब राजनीति भी हुई. एक ओर जहां विपक्षी पार्टियों ने इस भारत बंद को सफल बताया तो वहीं सत्ता पक्ष बीजेपी ने इसे फेल बताया. और आरोप लगाया कि विपक्ष ने राजनीति से प्रेरित होकर ये बंद किया था. लेकिन इन सबके बीच सबसे रोचक ये रहा कि बीजेपी ने पेट्रोल डीज़ल के बढ़ते दाम पर सफाई देते हुए एक डाटा शेयर किया. जिसको लेकर लोगों ने सोशल मीडिया पर बीजेपी को बहुत ट्रोल किया.

डीजल के दामों में बढ़ोतरी का सच

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान से मुलाकात की. पेट्रोल और डीजल के दाम नई ऊंचाई पर पहुंचने के बीच यह मुलाकात हुई है. उधर बीजेपी ने अपने ट्वीट हैंडल से पेट्रोल और डीजल के दामों को लेकर दो ट्वीट किए. बीजेपी ने ट्वीट करके कहा डीजल के दामों में बढ़ोतरी का सच! जिसको लेकर लोगों ने सोशल मीडिया पर बीजेपी को बहुत ट्रोल किया.

बता दें कि बीजेपी ने जो ट्वीट किया उसमें एक ग्राफ के माध्यम से पेट्रोल-डीज़ल के दामों में बढ़ोतरी का सच बताया. इस ट्वीट के साथ बीजेपी ने एक फोटो शेयर किया है जिसमें बताया है कि मई 2004 से मई 2009 तक तेल के दामों में 20 फीसदी की वृद्धि हुई. वहीं 2009 से 2014 तक 75.8 फीसदी की वृद्धि हुई लेकिन मई 2014 से 10 सितंबर 2018 तक पेट्रोल के दामों पर सिर्फ 13 फीसदी की वृद्धि हुई है. लेकिन इस फोटो में पेट्रोल के दाम 80.73 तक पहुंचने के बाद भी उसे 71.41 रुपये प्रति लीटर से नीचे दिखाया है. जिसके बाद लोगों ने ट्वीट को ट्रोल किया है.

About Razia Ansari 1826 Articles
बोल की लब आज़ाद हैं तेरे, बोल जबां अब तक तेरी है

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*