अगर आपकी गाड़ी में भी लगा है काला शीशा तो सावधान ! खोज रही है पुलिस

पटनाः राजधानी की सड़कों पर वैसी फोर व्हीलर गाड़ियां धड़ल्ले से हार्इ् स्पीड में चलते हुए नहीं दिखेंगी, जिसके शीशे पूरी तरह से साफ नहीं होते हैं. अधिकांश फोर व्हीलर के शीशे ब्लैक या सोलर फिल्म से लैश होते हैं. जो कई बार एक्सीडेंट की बड़ी वजह भी बनती है. लेकिन राजधानी की सड़कों पर ऐसा नहीं होगा. ब्लैक और सोलर फिल्म से लैश गाड़ियों के खिलाफ अब बड़े लेवल पर कार्रवाई होगी.

इसके खिलाफ पुलिस की ओर से एक बड़े आॅपरेशन की शुरूआत की जा रही है. आॅपरेशन को शुरू करने के लिए सेंट्रल रेंज के डीआईजी राजेश कुमार ने आदेश जारी कर दिया है. पटना के एसएसपी मनु महाराज और नालंदा के एसपी को अपने जिले में कार्रवाई शुरू करने का निर्देश दिया है. हर 24 घंटे में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट भी डीआईजी ने दोनों जिले के पुलिस कप्तानों से मांगी है.

अपराधी नहीं उठा सकेंगे फायदा

हेलमेट की रेगुलर चेकिंग से पटना पुलिस को काफी फायदा हुआ था. क्राइम कंट्रोल के साथ ही अपराधियों पर लगाम कसने में मदद मिली थी. अगर इसी तर्ज पर ब्लैक और सोलर फिल्म लगी फोर व्हीलर गाड़ियों के खिलाफ कार्रवाई की गई तो निश्चित तौर पर क्राइम कंट्रोल में पुलिस को काफी मदद मिलेगी. क्योंकि कई बार काले शीशे का फायदा उठा अपराधी पुलिस की गिरफ्त से बच निकले हैं. उनकी पहचान पुलिस नहीं कर पाई है.

तब रजिस्ट्रेशन होगा कैंसिल

ब्लैक और सोलर फिल्म को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहले से ही सख्त है. इस मामले में कोर्ट के तरफ से सख्त आदेश भी जारी हुआ था. ट्रांस्पोर्ट डिपार्टमेंट से भी कई निर्देश पहले दिए जा चुके हैं. लेकिन किसी का पालन नहीं हा रहा था. अब डीआईजी राजेश कुमार ने कड़ा रूख अख्तियार कर लिया है. उन्होंने साफ आदेश दिया है कि एक्सीेडेंट और क्राइम में पाए जाने वाली ऐसे गाड़ियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. मोटर व्हैकिल एक्ट 1988 के सेक्शन 54 के तहत ब्लैक व सोलर फिल्म से लैश गाड़ियों को जब्त किया जाए और उनके रजिस्ट्रेशन को कैंसिल किया जाए.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*