बगहा में लोगों से भरी नाव गंडक नदी में पलटी, सभी को बचाया गया

लाइव सिटीज डेस्क : प. चंपारण जिले के बगहा में गंडक नदी में आज सुबह एक नाव पलट गयी थी जिसमें सवार सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है. आपदा प्रबंधन विभाग ने इसकी पुष्टि कर दी है. नाव में कुल 16 लोग सवारबताये जा रहे थे जिसमें 4 तैरकर बाहर निकल गए जबकि अन्य को ग्रामीणों ने बचा लिया.

दरअसल पिपरासी के टिकरा दियारा क्षेत्र में गंडक नदी में एक नाव डूब गयी. सभी लोग पिपरासी के टिकरा दियारा से बगहा आ रहे थे. सवार लोगों में चार दूध बेचने वाले शामिल थे, जो साइकिल व दूध के ड्राम के साथ नाव पर सवार थे. बाकी स्थानीय ग्रामीण थे.

स्थानीय लोगों से मिल रही जानकारी के मुताबिक नाव बगहा के नरैनापुर घाट पर पहुंचने ही वाली थी कि पूर्व में बनाये गये रेल पुल के पाया से टकरा कर नदी में पलट गई. यह घटना दोपहर 12 बजे के आसपास की बताई जा रही है. यह खबर मिलते ही ग्रामीण तैराकों का दल दो अलग-अलग नाव पर सवार होकर घटनास्थल पर पहुंचा. स्थानीय गोताखोरों की भी मदद ली गयी. जिसके बाद सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया. इस प्रकार एक बड़ा हादसा होने से ताल गया.

बताया जा रहा है कि गंडक नदी का जलस्तर बढ़ा हुआ है इस वजह से पानी के भीतर बनाया गया रेलवे पुल का पाया नजर नहीं आया और नाव उससे टकराकर पलट गई. इधर नाव के डूबने की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये.

यह भी पढ़ें-

बाप-बेटे और भतीजे की गोली मार कर हत्या, भूमि विवाद में की वारदात 

लालू का हमला : पलटूराम-सलटूराम दोनों एक होकर अब ‘गुंडागर्दी’ करा रहे हैं