GOOD NEWS : BPSC ने निकाली है वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

लाइव सिटीज डेस्कः BPSC ने एक बार फिर से बंपर बहाली निकाली है. इसके लिए आपको जल्द आवेदन देना होगा. दरअसल बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने लेक्‍चरर की बहाली के लिए वैकेंसी निकाली है. अभ्‍यर्थी आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जा कर आवेदन कर सकते हैं.

BPSC ने अलग-अलग विषयों में लेक्चरर के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार 24 अक्टूबर तक अपना आवेदन जमा करवा सकते हैं.

आवेदन करने से पहले बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जारी नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें. इससे आपको हर छोटी से छोटी जानकारी प्राप्त हो जाएगी. इसके बाद सावधानीपूर्वक अपना एप्लीकेशन फॉर्म भरें. एक भी गलती होने से आपका आवेदन रद्द भी हो सकता है.

आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जा सकते हैं. यहां आपको एप्लीकेशन फॉर्म और बैंक चालान दोनों की विकल्प नजर आएंगे. इन पर क्लिक कर आप लेक्चरर पद के लिए अपना आवेदन कर सकते हैं.

कुल पदों की संख्या

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन में लेक्चरर के कुल 86 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं.

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम उम्र 37 साल तक होनी चाहिए. इसके अलावा आरक्षित वर्ग के लिए उम्र में छूट दी गई है.

जरूरी योग्यता

लेक्चरर के इन पदों के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान से Bachelor Of Ayurveda Medicine and Surgery (B.A.M.S) में ग्रेजुएशन होना जरूरी है.

आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क कुल 150 रुपये है, जिसे चालान के माध्यम से जमा कराना होगा. इसके अलावा आरक्षित वर्ग के लिए आवेदन शुल्क कुल 75 रुपये रखा गया है. उम्मीदवार चालान की एक कॉपी अपने पास भी संभाल कर रख लें.

यह भी पढ़ें-

मैथ, साइंस और अंग्रेजी के जानकार हैं तो पढ़ लें, 19 हजार टीचर्स की होगी बहाली
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)