रामगढ़ में धू-धू कर जल गई लग्जरी बस, पटना से रांची जा रही थी

लाइव सिटीज डेस्कः एक बड़ी खबर आ रही है झारखंड के रामगढ़ से. बताया जा रहा है कि पटना से रांची जा रही लग्जरी बस में आग लग गई. देखते ही देखते पूरी की पूरी बस ही आग की चपेट में आ गई. नराजा इतना भयानक था कि उसे देख कर लोगों के होश उड़ गए. नजारा कुछ ऐसा था कि एसी बस, काले शीशो से पैक धू-धू कर जल रही थी.

मिल रही जानकारी के मुताबिक पटना से रांची जा रही गौरव लग्जरी यात्री बस (BR01PC 8538) में रविवार की सुबह रामगढ़ के पटेल चौक पर भीषण आग लग गई. देखते-देखते बस जलकर राख हो गई. दमकल ने वहां पहुंचकर आग पर काबू पाया. बस में सवार पटना से रांची जा रहे सभी 40 यात्री सुरक्षित बाहर निकल गए.

बताया गया कि फोरलेन के पटेल चौक के पास अचानक बस का टायर जोरदार तरीके से ब्लास्ट कर गया. इसके बाद टायर के बगल में अवस्थित डीजल टंकी से धुआं उठना शुरू हो गया. बस चालक मोहम्मद अशरफ गाड़ी सभी यात्रियों को सामान सहित उतारने को कहा. फिर, अफरातफरी में सभी सवार यात्री सामान सहित बाहर निकल गए. जाहिर है कि इस हादसे में ड्राइवर अशरफ की वजह से ही सभी जान बच सकी.

मौके पर ही लोगों ने इसकी सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी. करीब 40 मिनट देर से दमकल के पहुंचने तक बस पूरी तरह से जलकर खाक हो चुकी थी. बस पर सवार सभी यात्रियों को दूसरे बसों पर चढ़ाकर रांची के लिए रवाना किया गया. घटना के बाद पटेल चौक के पास सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई.

वहीं स्थानीय लोगों से बातचीत में इस बात का खुलासा हुआ है कि अगर फायर ब्रिगेड की टीम वक्त रहते मौके पर पहुंच जाती तो बस को पूरी तरह जलने से बचाया जा सकता था. एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक हादसे की सूचना दमकर को तुरंत ही दे दी गई थी, लेकिन उन्होंने पहुंचने में देर कर दी. और देखते ही देखते बस पूरी तरह से जल गई. गनीमत रही कि सभी यात्री सुरक्षित हैं.