चिदंबरम व उनके बेटे के घर पर सीबीआई का छापा

लाइव सिटीज डेस्क : कांग्रेस के सीनियर व पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के आवास पर सीबीआई ने छापा मारा है. इसके साथ ही सीबीआई ने उनके बेटे कार्ति के घर पर भी रेड की है. बताया जाता है कि आईएनएक्‍स मीडिया केस में सोमवार को प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. इस मीडिया समूह को क्‍लीयरेंस देने के मामले को लेकर यह छापेमारी की गयी है. यह छापेमारी मंगलवार की सुबह मारी गयी है.

बताया जाता है कि सीबीआई ने देशभर में 16 जगहों पर छापेमारी की है. इनमें चिदंबरम और उनके बेटे कार्तिक के घर भी शामिल हैं. हालांकि इस मामले में फिलहाल कोई ठोस जानकारी नहीं मिली है. लेकिन राजनीतिक गलियारों में हो रही चर्चा के अनुसार चिदंबरम में घर में हुई छापेमारी को आईएनएक्‍स मीडिया केस से जोड़ कर देखा जा रहा है. सूत्रों की मानें तो जब तक कोई ठोस जानकारी नहीं मिलती है, तब तक छापेमारी को लेकर कयास ही लगाए जा सकते हैं.

गौरतलब है कि 17 अप्रैल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 45 करोड़ रुपये से जुड़े फेमा कानून के उल्लंघन को लेकर कार्ति चिदंबरम और उनसे कथित तौर पर संबंधित कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था. उनके खिलाफ एयरसेल-मैक्सिस केस में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की भी जांच की जा रही है. उधर पूर्व केंद्रीय मंत्री चिंदबरम व उनके बेटे कार्ति चिंदबरम के घर सीबीआई छापेमारी को लेकर पूरे कांग्रेस महकमे में चहल पहल बढ़ गयी है. हालांकि अभी कोई भी कांग्रेसी नेता इस पर मुंह खोलने को तैयार नहीं हैं. सभी वेट एंड वाच की दृष्टिकोण अपनाए हुए हैं.

इसे भी पढ़ें : पटना में व्यवसायी और राजद नेता पप्पू यादव की सरेराह गोली मारकर हत्या 
…और मीडिया पर ही खिसिया गए तेजस्वी, कहा- हिम्मत है तो ‘उनसे’ करिए सवाल 
‘RJD की रैली से कांप रही है BJP, बेचैनी में बयान दे रहे हैं भाजपा नेता’