मुश्किल में लालू प्रसाद के बेटी-दामाद, मीसा के सीए के खिलाफ चार्जशीट दायर

लाइव सिटीज डेस्क : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी सांसद मीसा भारती और दामाद शैलेश कुमार की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. सांसद मीसा भारती के सीए राजेश अग्रवाल के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दायर की है. बताया जा रहा है कि पांच कंपनियों के खिलाफ इडी को अहम सबूत मिले हैं.

बता दें कि इसी साल मार्च माह में 8000 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुरेंद्र जैन और वीरेंद्र जैन की गिरफ्तारी हुई थी. बाद में तफ्तीश आगे बढ़ी तो मीसा भारती के सीए राजेश अग्रवाल का नाम सामने आया. इडी ने सीए को गिरफ्तार किया तो इस मामले के तार सांसद मीसा भारती व उनके पति शैलेश कुमार से जुड़ने लगा.

इसी कड़ी में पिछले दिनों आयकर विभाग ने अपनी पूछताछ के दौरान शैलेश इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने मीसा और शैलेश से कई राउंड में पूछताछ की. सूत्रों के मुताबिक दोनों ही पैसे के बारे में संतोषजनक जवाब नहीं दे सके. दोनों को वर्ष 2008 से 2016 तक करोडों रुपये आने का पता चला. बाद में मामले में इडी भी सक्रिय हो गया.

इडी ने 8 जुलाई को मीसा भारती के तीन फॉर्म हाउस पर छापेमारी की. इडी के अफसरों ने छापेमारी के दौरान एक-एक दस्तावेज को खंगाला. वहां से इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, फोन आदि जब्त किये गये. बताया जाता है कि मीसा के सीए राजेश अग्रवाल से जुड़ी पांच कंपनियों से इडी को कई महत्वपूर्ण दस्तावेज हाथ लगे हैं, जो उसके लिए अहम सबूत हो सकते हैं.

इधर इडी ने शुक्रवार को मीसा भारती के सीए राजेश अग्रवाल के खिलाफ चार्जशीट दायर की है. यह चार्जशीट दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में दायर की गयी है. सूत्रों की मानें तो इस चार्जशीट से आने वाले दिनों में लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती व दामाद शैलेश कुमार की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. बता दें कि इसी माह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद, राबड़ी देवी व तेजस्वी यादव के खिलाफ सीबीआई ने भ्रष्टाचार का नया मामला दर्ज किया है.

इसे भी पढ़ें : राज्यसभा पहुंची मीसा भारती, महिला सांसदों के साथ दिखीं इस अंदाज़ में 
Income Tax ने लालू परिवार पर कसा शिकंजा, मीसा की संपत्ति जब्त