जहरीली शराब से मौत मामले पर CM नीतीश का बड़ा एक्शन, DIG शाहाबाद जांच के लिए रवाना

राबड़ी, राबड़ी देवी, तेजस्वी, तेजस्वी यादव, RABDI DEVI, RABRI DEVI, TEJASWI YADAV, TEJASHWI YADAV, BIHAR NEWS, बिहार न्यूज़, संजय सिंह, राजद प्रवक्ता, नीतीश कुमार

लाइव सिटीज डेस्कः रोहतास जिले में जहरीली शराब से पांच की मौत मामला अब और भी बड़ा हो गया है. मामले पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक्शन लिया है. सीएम नीतीश कुमार ने मामले पर संज्ञान लेते हुए कहा है कि इसकी जांच की जाएगी. उन्होंने अधिकारियों को जांच के आदेश दे दिए हैं. सीएम ने सख्ती के साथ कहा है कि इस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. जो दोषी पाए जाएंगे उन्हें कड़ी सजा दी जाएगी.

सीएम के निर्देश के बाद इस मामले में एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने भी त्वरित एक्शन लिया है. कछवां थानाध्यक्ष मुकेश कुमार को निलंबित कर दिया गया है. डीआईजी ने एसडीपीओ पर कार्रवाई की अनुशंसा करने की बात कही है. शाहाबाद रेंज के डीआईजी मो. रहमान ने जहरीली शराब पीने से हुई मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

इस मामले पर डीआईजी मों. रहमान ने कहा है कि एसएचओ सहित चौकीदार पर भी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही उत्पाद विभाग पर भी कार्रवाई करने की अनुशंसा की जाएगी. मामले की जांच के लिए डीआईजी खुद रवाना हो गए हैं. एसपी और डीएम भी लगातार मॉनिटरिंग कर रही है.

बता दें कि जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या अब पांच हो गई है. जानकारी के अनुसार मृतकों में उदय सिंह 51 वर्ष, धंजीत सिंह 29 वर्ष और तीन और लोग शामिल हैं. गंभीर रूप से बीमार रवि निवास सिंह का इलाज अस्पताल में चल रहा है. इसके साथ ही स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिस के संरक्षण में शराब बिक्री व निर्माण का धंधा फल फूल रहा है. सूचना के बाद भी पुलिस कार्रवाई नहीं करती है.