CM नीतीश ने की रामनाथ कोविंद से फोन पर बात, कहा- मुबारक हो, लालू ने भी दी शुभकामनाएं

लाइव सिटीज डेस्कः रामनाथ कोविंद देश के अगले राष्ट्रपति होंगे. एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने यूपीए की प्रत्याशी मीरा कुमार को लगभग 3 लाख 34 हजार वोटों के अंतर से हराया. कोविंद को 65.65 फीसदी वोट हासिल हुए हैं. जबकि मीरा कुमार को 35.34 फीसदी वोट मिले. कोविंद देश के 14वें राष्ट्रपति होंगे. कोविंद की जीत के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने उनसे मिलकर बधाई दी. इधर बिहार के सियासी गरियारे से भी बधाई देने का सिलसिला जारी है.

सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फोन पर बात की है रामनाथ कोविंद से. बताया जा रहा है कि जैसे ही रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति पद के लिए एलेक्ट हुए, सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें फोन किया. फोन पर रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति चुनाव में भारी जीत के लिए बधाई दी. साथ ही आगे के लिए शुभकामनाएं भी दी. बता दें कि जदयू ने महागठबंधन और विपक्ष में होते हुए भी एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार को वोट किया. जिसको लेकर सियासत बहुत गरामाई हुई थी.

उधर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने भी रामनाथ कोविंद को जीत की बधाई दी है. लालू प्रसाद ने रामनाथ कोविंद को देश के 14वें राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होने पर शुभकामनाएं दी हैं. मालूम हो कि शुरू से ही लालू प्रसाद ने एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को वोट करने का विरोध किया था. लालू प्रसाद यूपीए उम्मीदवार मीरा कुमार को वोट देने की अपील सीएम नीतीश कुमार से भी की थी. लेकिन वो नहीं मानें. सीएम नीतीश लगातार रामनाथ कोविंद के समर्थन में रहे. जिसकी वजह उन्होंने रामनाथ कोविंद की अच्छी छवि बताई.

गौरतलब हो कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर महागठबंधन में बहुत किचकिच हुई थी. दोनों ही ओर से बयानबाजियों का खूब दौर चला. लेकिन सीएम नीतीश कुमार ने किसी की एक न सुनी. जदयू की ओर से साफ निर्देश थे कि एक भी वोट गड़बड़ाना नहीं चाहिए. उधर राजद की ओर से भी अपने विधायकों को मीरा कुमार को ही वोट करने की सख्त हिदायत दी गई थी. फिलहाल अब रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति का चुनाव जीत गए हैं तो बधाइयों का सिलसिला जारी है.

यह भी पढ़ें-

बिहार का विशेष ख्याल रखेंगे रामनाथ कोविन्द, सुशील मोदी ने फोन करके दी बधाई
देश को मिल चुके हैं अब तक 13 राष्ट्रपति, 14 वें हैं रामनाथ कोविंद