महागठबंधन के पेंच सुलझाने की कवायद, दिल्ली में राहुल गांधी से मिलने पहुंचे सीएम नीतीश

लाइव सिटीज डेस्कः महागठबंधन में मचे बवाल के बीच आज शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने पहुंचे हैं. माना जा रहा है कि नीतीश कुमार की राहुल गांधी से मुलाकात काफी अहम हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि मुलाकात के दौरान बिहार में मचे सियासी घमासान पर भी चर्चा हुई है. बताया जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार और राहुल गांधी की मुलाकात तकरीबन 20 मिनट तक चली.

बताया जा रहा है कि जेडीयू और कांग्रेस के बीच तनाव को कम करने के लिए कांग्रेस मध्यस्थता की भूमिका में है. हालांकि नीतीश कुमार तेजस्वी के इस्तीफे को लेकर झुकते नहीं दिख रहे हैं. उनकी चुप्पी के पीछे का सच यही है कि वो भ्रष्टाचार से समझौता करने के मूड में नहीं हैं और ना ही वो तेजस्वी यादव पर नरमी बरतने को लेकर कुछ सोच रहे हैं.

सीएम नीतीश कुमार की राहुल गांधी से मुलाकात पर सभी की नजरें बनी हुई हैं. दरअसल बेनामी संपत्ति मामले में घिरे उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे को लेकर जेडीयू पर लगातार दबाव बनाया जा रहा है. नीतीश भी चाहते हैं कि तेजस्वी अपनी स्थिति स्पष्ट करें. इसी को लेकर जेडीयू और आरजेडी में ठनी हुई है.

पिछले सप्ताह हुई नीतीश कुमार और तेजस्वी की मुलाकात के बाद भी इसका कोई हल निकलता नहीं दिखाई दिया. नीतीश कुमार की राहुल से संभावित मुलाकात महागठबंधन में पैदा हुई दरार को दूर करने के इरादे से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बिहार के मुख्यमंत्री और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद से बातचीत के कुछ दिनों बाद होने जा रही है.

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिनर में शामिल होने के लिए शनिवार को दिल्ली पहुंच गए हैं. पीएम मोदी ने मौजूदा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के सम्मान में डिनर आयोजित किया है. नीतीश दिल्ली में चार दिनों तक रहेंगे. वह शनिवार शाम को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के लिए आयोजित विदाई भोज और साथ ही मंगलवार को नए राष्ट्रपति के शपथ-ग्रहण समारोह में सम्मिलित होंगे.

यह भी पढ़ें-

कौन है इस पोस्टर के पीछे, लिखा है- सुशील मोदी के इशारे पर चल रहे हैं नीतीश के प्रवक्ता

नीतीश कुमार दिल्ली में राहुल-सोनिया से मिलेंगे, नरेंद्र मोदी से भी होगी भेंट