महागठबंधन पर CM नीतीश कुमार ने तोड़ी चुप्पी, दिल्ली में दिया बड़ा बयान

लाइव सिटीज डेस्कः महागठबंधन में मचे घमासान के बीच आखिरकार सीएम नीतीश कुमार ने अपनी चुप्पी तोड़ दी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दिया है. शुरू से ही नीतीश डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और महागठबंधन में मचे बवाल पर कुछ नहीं बोल रहे थे. अब उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ी है. नीतीश कुमार ने कहा है कि गठबंधन में जिम्मेदारियां दोनों ओर से होनी चाहिए. सबके सहयोग से चलता है गठबंधन.

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे थे. इसी कार्यक्रम से निकलने के दौरान उन्हें मीडिया ने घेर लिया. महागठबंधन में ‘सब ठीक है कि नहीं’ के सवाल पर सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि गठबंधन चलाने की जिम्मेदारी किसी एक दल की नहीं होती. दोनों ओर से जिम्मेदारियां निभानी पड़ती हैं.

सीएम नीतीश कुमार नें दो टूक कहा कि जवाबदेही दोनों ओर से बनती है. सिर्फ एक ओर से जवाब नहीं दिया जाता. लंबे इंतजार के बाद सीएम नीतीश कुमार के चुप्पी तोड़ने पर बिहार की सियासत में अटकलों का बाजार गरम है. कयास लगाए जा रहे हैं कि नीतीश कुमार ने अपने इस बयान से महागठबंधन के घटक दल आरजेडी और कांग्रेस दोनों को ही कड़ा संदेश दिया है.

बता दें कि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को लेकर महागठबंधन में लगातार जुबानी जंग तेज है. राजद ने तेजस्वी के इस्तीफे को लेकर अपना स्टैंड पहले ही साफ कर दिया है. उधर कांग्रेस बीच-बचाव की मुद्रा में दिखाई दे रही है. वहीं जदयू के मुताबिक तेजस्वी यादव को जनता के बीच में जाकर जवाब देना ही होगा. पार्टी जीरो टॉलरेंस के अपने मुद्दे पर कायम रहेगी.

गौरतलब हो कि बिहार की सियासत में मचे बवाल के बीच सीएम नीतीश कुमार का ये बयान काफी महत्वपूर्ण है. उन्होंने अपने बयान में राजद और कांग्रेस दोनों को ही मैसेज दिया है. लेकिन अब भी स्थिति साफ नहीं हुई है. हालात ठीक नहीं लग रहे. राजधानी पटना में कल बुधवार को राजद ने विधायक दल की बैठक बुलाई है. बैठक में तेजस्वी का मुद्दा अहम होगा. उधर दिल्ली में सीएम नीतीश कुमार ने गठबंधन धर्म का पाठ पढ़ाया है. ऐसे में महागठबंधन में अगले पल क्या होगा, कहना बड़ा मुश्किल है. तगड़ा कंफ्यूजन हो गया है.

यह भी पढ़ें-

अब राम जेठमलानी बचाएंगे तेजस्वी यादव को, आज की मीटिंग में CBI पर बनेगी रणनीति

राष्ट्रपति कोविंद के शपथ समारोह में लगे जय श्री राम के नारे