आज है नीतीश कुमार के पुत्र निशांत का बर्थ डे, देखें EXCLUSIVE तस्वीरें

लाइव सिटीज डेस्कः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेटे निशांत का आज गुरुवार 20 जुलाई को बर्थ डे है. बर्थ डे के दिन निशांत पटना में ही थे. मुख्यमंत्री निवास में निशांत का जन्मदिन परिवार के सदस्यों के बीच मनाया गया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी गले लगकर निशांत को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दीं.

समारोह का आयोजन बिलकुल पारिवारिक था. न पार्टी के लोग थे और न निशांत के मित्रगण. हां, जदयू के राज्यसभा सदस्य आरसीपी सिंह जरूर मौजूद रहे. बाद में जन्मदिन और केक पार्टी की तस्वीरें फेसबुक के माध्यम से भी शेयर की गई हैं. इसके बाद निशांत को जन्मदिन की शुभकामनाएं दुनिया भर से मिल रही हैं.

तस्वीरों में नीतीश कुमार पुत्र निशांत को गले लगाए भी दिख रहे हैं. निशांत की ललाट पर चंदन है. मतलब पूजापाठ के बाद जन्मदिन का यह सादगीपूर्ण आयोजन किया गया. सभी जानते हैं कि नीतीश कुमार स्वयं भी अपने जन्मदिन पर कोई विशेष आयोजन नहीं करते हैं. रिकॉर्ड में जन्म की तारीख दर्ज है, इसलिए उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सबों की शुभकामनाएं प्राप्त होती हैं.

नीतीश कुमार की पहचान देश के ऐसे राजनेताओं में अब तक बरकरार है, जिन्होंने राजनीति में अपने परिवार को आगे नहीं किया है. पुत्र निशांत ने भी कभी राजनीतिक जीवन में प्रवेश की विशेष लालसा व्यक्त नहीं की है. निशांत को अलग भी कर दें, तब भी कोई नाम दूर-दूर तक ऐसा नहीं मिलता, जो नीतीश कुमार से रिश्तेदारी के कारण राजनीति में बहुत आगे चले गए हों.

नीतीश कुमार समय-समय पर कहते भी रहे हैं कि उनके लिए राजनीतिक जीवन में ‘शुचिता’ का विशेष महत्व है. वे चुनौतियों को अवसर के रूप में बदलते रहे हैं. इमेज कांशस नेता के रूप में नीतीश कुमार की पहचान कुछ ऐसी रही है कि जब भी वे किसी दूसरे के कारण घिरते नजर आए हैं, तो उन्होंने कड़े फैसले किए हैं.

यह भी पढ़ें-

देश के 14वें राष्ट्रपति बने रामनाथ कोविंद, 65.65% मतों से जीत दर्ज
कभी रहते थे किराये के मकान में, अब रहेंगे राष्ट्रपति भवन में