बिहार में शराबबंदी के बाद अब ये है अगला टारगेट, आज CM नीतीश करेंगे आगाज

nitish
फाइल फोटो

लाइव सिटीज डेस्कः शराबबंदी के बाद आज से बिहार में दो बड़े अभियान शुरू हो रहे हैं. ये अभियान हैं दो बड़े सामाजिक बुराइयों के खात्मे के. गांधी जयंती के मौके पर राज्यभर के लोग यह संकल्प लेंगे कि ऐसे किसी आयोजन में शामिल नहीं होंगे, जहां बाल विवाह किया जा रहा हो. साथ ही ऐसे शादी समारोह का पूरी तरह बहिष्कार करेंगे जिसमें दहेज का लेन-देन हुआ हो.

बाल विवाह और दहेज की लेन-देन सामाजिक बुराई और कानूनी अपराध है. हम अपने राज्य को बाल विवाह और दहेजमुक्त बनाने की प्रतिज्ञा करते हैं. गांव के स्कूलों से लेकर सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों में शपथग्रहण के कार्यक्रम होंगे. मुख्य कार्यक्रम पटना में गांधी मैदान के पास सम्राट अशोक कन्वेंशन सेंटर में होगा. यहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोगों को शपथ दिलाकर अभियान की शुरुआत करेंगे.

इस दौरान पूरी सरकार कार्यक्रम में शामिल होगी. स्पीकर विजय चौधरी, डिप्टी सीएम सुशील मोदी, शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय समेत तमाम मंत्री पटना में मुख्य कार्यक्रम में शामिल होंगे. राज्य के सभी स्कूल, स्वास्थ्य केंद्र, आंगनबाड़ी, थाना, सरकारी गैर सरकारी कार्यालयों में शपथ दिलाने के कार्यक्रम होंगे. शिक्षा विभाग ने सभी डीईओ से गांधी जयंती पर स्कूल खुलवाने शिक्षकों-बच्चों को संकल्प दिलाने का आदेश 3 दिन पहले जारी किया है.

सामाजिक कार्यकर्ता, विकास मित्र, साक्षरता कार्यकर्ता, जीविका दीदी, महिला विकास निगम से जुड़े लोगों के साथ ही राज्यभर के कला जत्था के कलाकारों को कार्यक्रम में बुलाया गया है. 124 कला जत्था के 1564 कलाकार, मुख्य समन्वयक और एसआरजी आदि इसमें शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें-

Bigg Boss : सलमान से बोली ज्योति – ऐश्वर्या जैसे दिखना चाहती हूं, बनूंगी बिहारी दुल्हनिया
बिहार के एक सामान्य चपरासी की बेटी ज्योति जा रही है Bigg Boss में
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)