बिहार में रिस्क नहीं लेना चाहती है कांग्रेस, जिला अध्यक्षों के नाम की घोषणा पर लगी रोक

लाइव सिटीज डेस्कः बिहार कांग्रेस में उठापटक के बीच आज दिल्ली के पार्टी ऑफिस में एक हाई लेवल मीटिंग बुलाई गई है. इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस संगठन के चुनाव पर चर्चा होनी है. बैठक से पहले ही कांग्रेस सूत्रों से यह खबर है कि बिहार में जिला कांग्रेस कमेटि के अध्यक्ष पद के लिए नाम की घोषणा पर रोक लगा दी गई है.

इससे पहले रविवार को साउथ जोन के 25 जिलों के संगठन चुनाव की सूची प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव को सौंप दी गई है. सोमवार को सांसद प्रदीप टम्टा और जितेंद्र कंसाना नार्थ जोन के 26 जिलों में गए चुनाव अधिकारियों की बैठक हुई. बताया जा रहा है कि तमाम सूची को एक साथ करके उस पर फैसला होना है.

बैठक में निकली फाइनल लिस्ट को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति इसे मंजूरी देगी. यह सारी प्रक्रिया इसलिए अपनाई जा रही है क्योंकि पूर्व में संगठन चुनाव को लेकर काफी विवाद हुआ था. केंद्रीय समिति यह देखेगी कि वर्तमान में जो चुनाव हुए हैं, उसमें गड़बड़ी तो नहीं हुई.

बिहार में कांग्रेस जिला अध्यक्ष पद के नाम की घोषणा पर रोक लगाने की खबर से सियासत गरमा गई है. इसको लेकर पॉलिटिकल कॉरीडोर में चर्चा जोर-शोर से हो रही है. माना जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान ने यह फैसला बिहार के मौजूदा हालात को देखते हुए किया है. जिस तरह से बिहार कांग्रेस में अंतरकलह की स्थिति बनी हुई है. इसे देखते हुए आलाकमान कोई रिस्क लेने के मूड में नहीं है.

यह भी पढ़ें-

श्रीनगर में BSF कैंप पर फिदायीन अटैक, एयरपोर्ट था अतंकियों की टारगेट पर
इस दिवाली ट्रेन में टिकट नहीं, फ्लाइट का किराया निकाल देगा आपकी जान
लूट रहा है इंडियन रेलवे, फ्लाइट से निकलिए पटना, फायदे में रहेंगे
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स मेंप्राइस 8000 से शुरू
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)